Friday , October 20 2017
Home / Sports / टेनिस प्रीमियर लीग,इतवार को दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी

टेनिस प्रीमियर लीग,इतवार को दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी

क्रिकेट, हाकी और बैडमिंटन के बाद हिंदुस्तान में इंटरनेशनल टेनिस प्रीमियर लीग(आई टी पी एल) की तैयारियां उरूज पर हैं। हिंदुस्तानी टेनिस स्टार महेश भूपति के पेश करदा इस नज़रिया ने टेनिस की दुनिया में हलचल की सी कैफियत पैदा करदी है।

क्रिकेट, हाकी और बैडमिंटन के बाद हिंदुस्तान में इंटरनेशनल टेनिस प्रीमियर लीग(आई टी पी एल) की तैयारियां उरूज पर हैं। हिंदुस्तानी टेनिस स्टार महेश भूपति के पेश करदा इस नज़रिया ने टेनिस की दुनिया में हलचल की सी कैफियत पैदा करदी है।

लीग के मुंतज़मीन आलमी शौहरत-ए-याफ़ता सर-ए-फ़हरिस्त टेनिस खिलाड़ियों को दौलत के बदले इस टूर्नामेंट में शिरकत के लिए आमादा करने की कोशिश कररहे हैं। खबर‌ के मुताबिक़ आलमी नंबर एक राफ़ल नडाल को फ़ी मैच दस लाख अमेरिकी डॉलर्स की पेशकश की है यानी नडाल एक रात में दो ता तीन घंटे के ऐक्शण में 6 करोड़ 20 लाख रुपये के हक़दार बन सकते हैं।

लीग की तआरुफ़ी तक़रीब रवां हफ़्ता दुबई में होगी। भूपाती सर तोड़ कोशिश कररहे हैं कि नोवाक जोकोविच से राबिता होजाए और वो लीग में खेलने के लिए तैयार होजाएं लेकिन जोकोविच और अमेरिकी नंबर एक ख़ातून स्टार सरीना विलियम्स ने अभी तक इस हवाले से कोई फ़ैसला नहीं किया है। शैडूल के मुताबिक़ टूर्नामेंट के मैच 28 नवंबर और 20 दिसंबर के बीच‌ मुंबई, बैंकाक, कोलाअलमपूर, सिंगापुर और हांगकांग में खेले जाऐंगे।

खिलाड़ियों की नीलामी इतवार को दुबई में होगी। लीग के लिए कई बड़े पलेयर्स‌ ने दिलचस्पी ज़ाहिर की है ताहम अफ़सानवी शौहरत के हामिल साबिक़ आलमी नंबर एक राजर फ़ेडरर और रूस ग्लैमर कोइन मारिया शारापोवा ने दस्तयाबी ज़ाहिर करने में दिलचस्पी नहीं ली है। कैरियर के उस मोड़ पर फ़ेडरर टूर्नामेंटस के इंतिख़ाब में बहुत एहतियात से काम ले रहे हैं।

बर्तानवी मीडिया के मुताबिक़ नडाल ने ईवंट में शिरकत पर रजामंदी ज़ाहिर करदी है जबकि विंबलडन चैंपियन बर्तानिया के एंडी मरे भी मुंतज़मीन के साथ राबते में हैं। ख्वातीन में दो मर्तबा की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बेलारूस की विक्टोरिया आज़ा रेणुका, साबिक़ आलमी नंबर एक बेल्जियम की कैरोलीन वज़नयाकी,पोलैंड से ताल्लुक़ रखने वाली राडवानसका जबकि मर्दों में आलमी नंबर तीन अस्टानसल्स वाव‌रेनका, टामास बरडीक और रिचर्ड गैसकिट के बारे में कहा जा रहा है कि उन्हों ने लीग में हिस्सा लेने के लिए मुआहिदे पर दस्तख़त करदिए हैं।

प्रीमियर टेनिस लीग के फॉर्मेट के मुताबिक़ कैरियर में कभी भी आलमी नंबर एक मुक़ाम हासिल करने वाले और ग्रांड सलाम ख़िताब के फ़ातिह खिलाड़ी को इख़तियार होगा कि वो अपने हरीफ़ का इंतिख़ाब करें या अपनी मर्ज़ी के मुताबिक़ किसी भी मैच में शिरकत से माज़रत करलीं।

TOPPOPULARRECENT