Tuesday , October 24 2017
Home / Sports / मियामी ओपन : आमने-सामने होंगे रोजर फेडरर, डेल पोटरे

मियामी ओपन : आमने-सामने होंगे रोजर फेडरर, डेल पोटरे

मियामी: स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अमेरिका के किशोर खिलाड़ी फ्रांसिस टियाफोए को मात देकर तीन साल बाद मियामी ओपन में शानदार वापसी की है. टूर्नामेंट में खेले गए अपने पहले मैच में 35 वर्षीय फेडरर ने 19 वर्षीय फ्रांसिस को 7-6 (7-2), 6-3 से मात दी. फेडरर अब तीसरे दौर के मुकाबले में अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरे का सामना करेंगे. डेल पोटरे ने दूसरे दौर के मुकाबले में नीदरलैंड्स के रॉबिन हासे को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराया.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल फेडरर ने आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 18वां ग्रैंड स्लैम जीता और वहीं इंडियन वेल्स का खिताब जीतने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी बन गए. पिछले साल वह बीमार रहने के कारण मियामी ओपन में हिस्सा नहीं ले पाए थे.

शनिवार की रात हुए मैच के बाद डेल पोटरे ने कहा, “हम इसी के लिए प्रशिक्षण लेते हैं. तीसरे दौर में फेडरर मेरे पसंदीदा प्रतिद्वंद्वी हैं.”

इसके अलावा, इस टूर्नामेंट में स्टानिस्लास वावरिंका ने होरासियो जेबालोस को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी, जबकि स्पेन के रॉबटरे बाउतिस्ता आगुट ने कजाकिस्तान के मिखाइल कुकुश्किन को 6-3, 7-6 (7-3) से हराया.

टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग में एग्निएस्का रादवांस्का ने मिरजाना लुसिक-बारोनी को 6-0, 6-3 से हराया.

जर्मनी की युवा प्रतिभा गार्बिने मुगुरुजा भी चीन की शुआई झांक के खिलाफ 4-6, 6-2, 6-2 से जीत हासिल करने में सफल रहीं. वहीं अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स ने रूस की एनस्तासिया पावलुचेंकोवा को तीन सेटों तक चले संघर्षपूर्ण मैच में 4-6, 6-0, 6-3 से मात दी.

डेनमार्क की कैरोलीना वोज्नियाकी ने वहीं रोमानिया की सोराना किस्र्टी को एकतरफा मुकाबले में 6-4, 6-2 से हराया.

TOPPOPULARRECENT