Friday , August 18 2017
Home / Delhi News / टेरर फंडिंग मामले में आज NIA गिलानी के बेटे से करेगी पुछताछ, पहले भी हो चुके हैं पेश

टेरर फंडिंग मामले में आज NIA गिलानी के बेटे से करेगी पुछताछ, पहले भी हो चुके हैं पेश

नई दिल्ली। टेरर फंडिंग मामले में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का बेटे नईम और नसीम से NIA पूछताछ करेगी। दोनों अभी दिल्ली में ही हैं, इससे पहले भी दोनों एनआईए के सामने पेश हो चुके हैं।

पूछताछ में हवाला कारोबार, देवेंद्र सिंह बहल से संबंध, बेनामी संपत्ति और पत्थरबाजों को किस तरह मदद पहुंचाई जाती है इस पर जोर रहेगा। गौरतलब है कि एनआईए पिछले काफी समय से इन अलगाववादी नेताओं पर अपना शिकंजा कसे हुए है।

आपको बता दें कि हाल ही में NIA की छापेमारी में जम्मू कश्मीर के अलगाववादियों को सीमा पार से टेरर फंडिंग की जांच में बड़ा खुलासा हुआ था।

हुर्रियत नेता सैय्यद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ फंटूश और उसके करीबी अयाज़ अकबर के घर व ऑफिस पर छापे में एनआईए को वहां से जाकिर मूसा की तस्वीरें मिली थी।

बता दें कि आंतकी मूसा का हाल ही में एक ऑडियो टेप आया था, जिसमें उसने अंसार ग़ज़वत उल हिन्द नामक आतंकी संगठन बनाने की घोषणा की थी।

यह आतंकी संगठन अलकायदा के सिद्धांतों को मानता है। एनआईए को इसके साथ ही सैयद अलीशाह गिलानी को लिखी गई मसर्रत आलम की एक चिट्ठी भी मिली है, जिसमें मसर्रत ने लिखा है कि उसे जम्मू की जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है, जहां उसे जान का खतरा है।

गिलानी के सबसे करीबी माने जाने वाले अयाज़ अकबर के घर से एनआईए को मिली इस चिट्ठी से गिलानी की इन चरमपंथियों से साठगांठ का पता चलता है। ऐसे में एनआईए ने अब सैयद अली शाह गिलानी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

TOPPOPULARRECENT