Sunday , September 24 2017
Home / Delhi News / टेरर फंडिंग मामले में गिलानी के बेटे से NIA करेगी पुछताछ

टेरर फंडिंग मामले में गिलानी के बेटे से NIA करेगी पुछताछ

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर आतंकवादी वित्तपोषण मामले की जांच के तहत राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के छोटे बेटे नसीम गिलानी से पूछताछ के लिए उसे समन जारी किया।

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय आतंकवाद-रोधी एजेंसी ने नसीम गिलानी से बुधवार को अपने मुख्यालय में पेश होने को कहा और उनके बड़े भाई नईम गिलानी को दोबारा समन जारी किया, क्योंकि सोमवार को पेशी के लिए उन्हें एजेंसी ने पहले समन जारी किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए।

सूत्रों के मुताबिक, “एनआईए ने गिलानी के छोटे बेटे नसीम को समन जारी किया और उनके बड़े बेटे नईम को दोबारा समन जारी किया, जो अचानक बीमार पड़ने के कारण श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती हैं और हमारे समक्ष आज (सोमवार) पेश नहीं हुए।”

इससे पहले, दिन में एनआईए ने जम्मू एवं कश्मीर के वकील देवेंद्र सिंह बहल के राजौरी जिला स्थित नौशेरा कस्बे में पैतृक आवास पर छापेमारी की। आतंकवादी वित्तपोषण के मामले में संदिग्ध संलिप्तता को लेकर एक दिन पहले उन्हें जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया था।

आतंकवादी गतिविधियों के वित्तपोषण में कथित संलिप्तता को लेकर कश्मीरी अलगाववादी नेताओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई के तहत एनआईए ने रविवार को जम्मू के बक्शी नगर स्थित बहल के घर पर छापेमारी की और उन्हें हिरासत में ले लिया।

इस दौरान एजेंसी ने चार मोबाइल फोन, एक टैबलेट, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण व वित्तीय दस्तावेज जब्त किए। एनआई के सूत्रों ने कहा कि आतंकवादी वित्तपोषण में संलिप्तता को लेकर बहल से पूछताछ की गई। बहल को गिलानी का करीबी माना जाता है और वह मारे गए आतंकवादियों के जनाजे में नियमित तौर पर दिखाई पड़ता था।

आपको बता दें कि इसी मामले में पहले से ही गिलानी के दामाद अहमद शाह उर्फ अल्ताफ फंटूश को गिरफ्तार किया जा चुका है। एनआईए अहमद शाह को शिकंजे में लेकर पूछताछ कर रही है।

एनआईए की जांच में अबतक कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रहा है नकाबपोश लोग पर्दाफाश हो रहे हैं। इस सिलसिले में एनआईए ने कई जगहों पर छापेमारी की है और श्रीनगर से लेकर दिल्ली तक से लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

TOPPOPULARRECENT