Monday , July 24 2017
Home / Delhi News / टेरर फंडिंग: हुर्रियत और हाफिज़ सईद के खिलाफ़ ED ने किया केस दर्ज

टेरर फंडिंग: हुर्रियत और हाफिज़ सईद के खिलाफ़ ED ने किया केस दर्ज

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने कश्मीरी अलगाववादी नेताओं पर अपना शिकंजा तेज करते हुए बड़ी कार्यवाई की है। पाकिस्तान से कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए फंडिंग और अनैतिक कामों के लिए आतंकी संगठनों से पैसे लेने के शक के बीच ईडी ने कश्मीर के अलगाववादी संगठनों पर केस दर्ज कर लिया है।

कथित रुप से आतंकी फंडिंग के मामले में ईडी ने बड़ी कार्यवाई को अंजाम देते हुए आंतकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मुखिया हाफिज सईद समेत हुर्रियत कांफ्रेंस, आसिया आंद्राबी के संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

इसके अलावा ईडी की लिस्ट में जमात उद दावा और हिजबुल मुजाहिद्दीन जैसे आतंकी संगठनों का नाम शामिल है। फिलहाल इस मामले को लेकर ईडी की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं सामने नहीं आया है। जिन संगठनों पर ईडी ने केस दर्ज किया है उनपर पैसे लेकर घाटी में हिंसा फैलाने का गंभीर आरोप लगा है।

गौरतलब है कि इस सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पिछले दिनों कश्मीर के अलगाववादी नेताओं के कई ठिकानों पर छामेमारी की थी। जहां NIA के टीम को अलगावादियों के घरों से आंतकी संगठनों का लेटरहेड के अलावा कई अहम दस्तावेज बरामद हुए थे।

फिलहाल इन सभी सबूतों की जांच एनआईए कर रही है। पूरा मामला एक स्टिंग ऑपरेशन के जरिए सामने आया था, जहां एक निजी चैनल द्वारा दिखाया गया था कि अलगाववादियों द्वारा कश्मीर में हिंसा के लिए पैसे लेने की बात कबूली गई थी। इसके बाद ही NIA की टीम श्रीनगर में पहुंची थी।

TOPPOPULARRECENT