Thursday , March 23 2017
Home / AP/Telangana / टैक्स नहीं छुपाया, तेलंगाना सरकार ने 1 करोड़ ‘प्रोत्सहन’ के लिए दिया था : सानिया मिर्ज़ा

टैक्स नहीं छुपाया, तेलंगाना सरकार ने 1 करोड़ ‘प्रोत्सहन’ के लिए दिया था : सानिया मिर्ज़ा

टेनिस स्टार ‘सानिया मिर्जा’, जिन्हें कथित तोर पर ‘सर्विस टैक्स’ का भुगतान न करने के मामले में बुलाया गया था उन्होंने किसी भी प्रकार के ‘टैक्स की  चोरी’ से इनकार किया है।

6 फरवरी को टेनिस स्टार को जारी किए गए सम्मन के जवाब में उनकी ‘चार्टर्ड एकाउंटेंट’ सर्विस टैक्स अधिकारियों के समक्ष उपस्थित हुई थी। सानिया की ‘चार्टर्ड एकाउंटेंट’ ने कहा की वे उनकी जगह इसलिए उपस्थित हुई हैं क्योंकि सानिया विदेश गयी हुई हैं ।

उन्होंने दलील दी कि सानिया को तेलंगाना सरकार द्वारा दिया गया एक करोड़ रुपये “प्रशिक्षण प्रोत्साहन” था।

सानिया की प्रतिनिधि ने सर्विस टैक्स अधिकारियों के समक्ष कुछ दस्तावेज प्रस्तुत किये और दलील दी कि 1 करोड़ रुपये जो तेलंगाना सरकार से प्राप्त हुए थे वे ‘प्रशिक्षण प्रोत्साहन’ की राशि थी न की राज्य के ‘ब्रांड एंबेसडर’ बनने के लिए दी गयी राशि,” आधिकारिक सूत्रों ने पीटीआई को बताया।

सूत्रों ने बताया की किसी भी कार्यवाही से पहले, अधिकारी जमा किये गए दस्तावेज़ों का अध्ययन कर रहे हैं ।

सर्विस टैक्स कार्यालय के प्रधान आयुक्त ने ‘टैक्स चोरी’ के मामले में सानिया को या उनके किसी भी अधिकृत एजेंट को पेश होने के लिए कहा था।

सूत्रों ने पहले कहा था की ” सानिया को मिली राशि उनके ‘ब्रांड एम्बेसडर’ बनने के लिए दी गयी थी, जिसके कारण वह ‘सर्विस टैक्स’ के दायरे में आती हैं । 1 करोड़ पर उन्हें 14.5 % ‘सर्विस टैक्स’ से साथ, ब्याज और जुर्माने का भी भुगतान करना चाहिए ।”

स्रोत : पीटीआई

Top Stories

TOPPOPULARRECENT