Wednesday , September 20 2017
Home / International / ट्यूनीशिया मूल की एक इतालवी महिला उम्रकैद के दोषी को दिल दे बैठी

ट्यूनीशिया मूल की एक इतालवी महिला उम्रकैद के दोषी को दिल दे बैठी

दुबई: ट्यूनीशिया के सोशल मीडिया पर इन दिनों एक गर्म खबर रोटेशन कर रही है। यह खबर एक बम विस्फोट या राजनीतिक कलह नहीं बल्कि एक ट्यूनीशिया मूल की इतालवी महिला है जिसने उम्रकैद के सजायाफ्ता अपराधी के साथ शादी की है।

जानकारी के अनुसार उत्तरी ट्यूनीशियाई बनकृत शहर में स्थापित अलनाठोर नामक जेल में एक ट्यूनीशियाई नागरिक अपनी मंगेतर को मारने के अपराध में कैद है। शुरू में इसे हत्या के जुर्म में मौत की सजा सुनाई गई थी लेकिन बाद में सजा में नरमी करके उसे उम्रकैद में तब्दील कर दिया गया था।
एक साल पहले स्थानीय टीवी चैनल पर कैदी के बारे में एक रिपोर्ट प्रसारित की गई, जिसमें उसने अपने किए पर सख्त शर्मिंदा व्यक्त किया और जेल से जल्दी निकलने की इच्छा जताई थी। उसे यह रिपोर्ट इटली में स्थित एक ट्यूनीशिया स्त्री भी देख रही थी। वह कैदी से बेहद प्रभावित हुई और संचार के लिए उसने कैदी के वकील मुनीर बिन सलिहा से संपर्क किया।
मुनीर बिन सालिहा नये ” मवज़ाबीक ” रेडियो को बताया कि इटली में स्थित महिला ने बताया कि वह जेल में अमुक कैदी से मुलाकात की इच्छुक है। महिला और उसके कैदी पति की पहचान जाहिर नहीं की गई। ट्यूनीशिया लड़की ने न केवल कैदी से मुलाकात का फैसला किया बल्कि उसके साथ शादी का भी सुझाव दिया।
वकील ने बताया कि शादी की इच्छुक महिला कैदी के साथ बैठक की व्यवस्था की गई। दोनों ने एक दूसरे को शादी के लिए प्रस्तावित किया और आखिरकार दोनों इस महीने अगस्त में जेल में ही वैवाहिक रिश्ते में जुड़े हुए हैं। इटली में स्थित ट्यूनीशिया महिला एक उद्यमी हैं।

TOPPOPULARRECENT