Monday , August 21 2017
Home / International / ट्रंप के चुनाव जीतने के बाद पर मुस्लिमों बढा अत्याचार: मुस्लिम लड़की का हिजाब खीच कर घसीटा गया

ट्रंप के चुनाव जीतने के बाद पर मुस्लिमों बढा अत्याचार: मुस्लिम लड़की का हिजाब खीच कर घसीटा गया

वाशिंगटन: अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव में जीत हासिल करने के बाद वहां मुस्लिम महिलाओं जोकि हिजाब और बुरका पहनती हैं पर हो रहे हमलों के काफी मामले सामने आये हैं। अमेरिका के मिनेसोटा में एक मुस्लिम स्टूडेंट पर हमले की घटना सामने आई है।

मिनेसोटा स्थित कून रैपिड्स के नॉर्थडेल मिडल स्कूल में साथ पढ़ने वाली एक लड़की ने पीड़ित का हिजाब जबदस्ती उतार कर उसे बालों से पकड़ कर घसीटा। इस मामले में अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। इसके साथ काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (CAIR) ने इसे हमला करार देते हुए चिंता जाहिर की है।

पीड़िता के परिवार ने CAIR को बताया कि क्लास में एक लड़की पीड़ित के पीछे से आई, उसका हिजाब खींच कर हटा उसे जमीन पर फेंक दिया और क्लास के बच्चों के सामने उसे बालों से घसीटा। CAIR ने आरोप है कि स्कूल ने इस मामले को बिलकुल गंभीरता से नहीं लिया जब तक ये खबर मीडिया के सामने नहीं आई।

आपको बता दें कि चुनावों के बाद से मिनेसोटा के कई स्कूलों में उत्पीड़न के कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा, ट्रंप की जीत के बाद एक स्कूल की दीवार पर नस्लीय टिप्पणी लिखने का मामला भी सामने आया था।

TOPPOPULARRECENT