Friday , July 21 2017
Home / International / ट्रंप ने स्वीडन पर दिए अपने बयान पर दी सफाई

ट्रंप ने स्वीडन पर दिए अपने बयान पर दी सफाई

अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के स्वीडन पर दिए बयान पर व्हाइट हाउस ने सफाई दी है। स्वीडन ने अमरीका से जवाब मांगा था कि अमरीकी राष्ट्रपति किस घटना का जिक्र कर रहे थे। इस पर व्हाइट हाउस ने कहा है कि डोनल्ड ट्रंप फ्लोरिडा में रैली में अपने समर्थकों को संबोधित करते वक्त किसी एक खास घटना का जिक्र नहीं कर रहे थे।

इसके अलावा ट्रंप ने भी अपने ट्वीट अकाउंट से ट्वीट कर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने स्वीडन में बढ़ते अपराध पर फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट के आधार पर यह बयान दिया था। ट्रंप से इस बयान पर काफी लोगों ने आपत्ति जताई। ट्विटर पर स्वीडन के पूर्व प्रधानमंत्री कार्ल बिल्ट ने ट्रंप के इस बयान पर सवाल खड़ा किया है।

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा में एक रैली के दौरान कहा था, “आप देखिए जर्मनी में क्या हो रहा है। स्वीडन में कल रात क्या हुआ। स्वीडन ने बहुत लोगों को शरण दी। अब उनके सामने ऐसी परेशानियां हैं जो पहले कभी नहीं थीं। ब्रसेल्स में देखिए क्या हो रहा है। दुनिया को देख लीजिए क्या हो रहा है। पेरिस को ही लीजिए। हमने हजारों लोगों को अपने देश में आने दिया है। कोई छानबीन नहीं हुई। कोई कागज़ात नहीं थे। लेकिन हम अपने देश को सुरक्षित बनाएंगे।”

बात दें कि स्वीडन ने साल 2013 से शरणार्थियों के लिए अपने दरवाजे खोल रखे हैं लेकिन अभी तक कोई भी चरमपंथी हमले नहीं हुआ है। इसी सत्यता को लेकर स्वीडन ने अमरीका से जवाब मांगा था।

TOPPOPULARRECENT