Thursday , July 27 2017
Home / International / ट्रम्प अब भी इस्तेमाल कर रहे हैं अपना असुक्षित “एंड्रॉयड फोन”

ट्रम्प अब भी इस्तेमाल कर रहे हैं अपना असुक्षित “एंड्रॉयड फोन”

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अब तक अपना पुराना एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल करना बंद नहीं किया है और वे अब भी अपने असुरक्षित फ़ोन का इस्तेमाल ट्वीट करने के लिए कर रहे हैं जिसके कारण ख़ुफ़िया विभागों में चिंता का माहौल बढ़ रहा है।

ट्रम्प जिनसे यह उम्मीद थी की वे अपना पुराना “एंड्रॉयड फोन” छोड़ कर सरकार द्वारा दिया गया नया सुरक्षित फ़ोन इस्तेमाल कर रहे होंगे, उम्मीदों के विपरीत अब भी ट्विटर पर ट्वीट करने के लिए अपने पुराने फ़ोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट ने कहा ।

बुधवार को जारी रिपोर्ट ने कहा की, राष्ट्रपति की अपना पुराना फ़ोन इस्तेमाल करने की इच्छा के कारण उनपर और राष्ट्र पर सुक्षा के खतरे उजागर हो सकते हैं ।

ट्रम्प अपने पुराने फ़ोन का इस्तेमाल केवल ट्विटर पर ट्वीट करने के लिए कर रहे हैं, वे उस फ़ोन से कोई कॉल नहीं कर रहे । रिपोर्ट ने यह भी कहा की, हमे यह ज्ञात नहीं की कौन से सुरक्षा के कदम इस संदर्भ में उठाये गए हैं, उनका डाटा कितना सुरक्षित है और किसी के भी उनके ट्विटर अकाउंट को हैक करने की कितनी सम्भावना है ।

रिपोर्ट ने सीनेटर रॉन वयदेन, खुफिया समिति में शामिल एक डेमोक्रैट का हवाला देते हुए कहा की, “न्यूनतम जो देश की सुरक्षा के लिए ट्रम्प कर सकते है वो यह है की वे एक सुरक्षित फ़ोन का इस्तेमाल करें ताकि वे खुद को विदेशी जासूसों और अन्य खतरों से बचा सके “।

“यह देश के प्रधान कमांडर की और से काफी गैर ज़िम्मेदाराना है की वह एक असुरक्षित फ़ोन का इस्तेमाल करें जिसके अवरोधन की सम्भावना बहुत अधिक है”, वयदेन के कहा ।

 

TOPPOPULARRECENT