Tuesday , September 19 2017
Home / International / ट्रम्प के कुछ विचार “पागलपन” हैं: ऑस्ट्रेलियाई नेता

ट्रम्प के कुछ विचार “पागलपन” हैं: ऑस्ट्रेलियाई नेता

मेलबोर्न: ऑस्ट्रेलिया के विपक्षी नेता बिल शार्टन ने रिपब्लिकन पार्टी के संभावित राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के कुछ विचारों को पागलपन करार दिया है।

ऑस्ट्रेलिया में 2 जुलाई को संसदीय चुनाव हूँगे. चुनावी अभियान के दौरान ऑस्ट्रेलियाई नेताओं ने अमरीका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को भी विषय बनाया है और वह विशेष रूप से डोनाल्ड ट्रम्प के सख्त बयान बाज़ी के बारे में बोलते नहीं चुक रहे हैं।

अमेरिका ऑस्ट्रेलिया के सबसे महत्वपूर्ण रणनीतिक सहयोगी है और ऑस्ट्रेलियाई सरकार वाशिंगटन में जिस पार्टी की भी प्रशासन हो, उसके साथ मिलकर काम करती रही है. बिल शार्टन पूर्व, वामपंथी दल लेबर पार्टी के प्रमुख हैं। उन्होंने डार्विन रेडियो स्टेशन से बातचीत करते हुए कहा है कि ” मेरे विचार में डोनाल्ड ट्रम्प के कुछ मुद्दों के बारे में विचार पागलपन नज़र आते  हैं ”

उन्होंने कहा कि अमेरिका ऑस्ट्रेलिया का  एक महान मित्र देश है। वह जिस किसी को भी चुनें, यह उनका अधिकार है लेकिन अगर ट्रम्प की तरह के लोग जीत जाते हैं तो यह स्लेब्रिटी राजनीति की जीत होगी। ”

शार्टन ने डोनाल्ड ट्रम्प की लोकप्रियता को ‘विरोध वोट’ ‘की घटना करार दिया है और चेतावनी दी है कि ऑस्ट्रेलिया को पारदर्शी आधार पर नीतियों का पालन किया जाना चाहिए।

उन्होंने बाद में एक संवाददाता सम्मेलन में डोनाल्ड ट्रम्प पर अपने सख्त हमले का बचाव किया है लेकिन टेलीविजन कैमरों के सामने ” पागलपन ” शब्द नहीं दोहराए. ताहम उनका कहना था कि उन्हें (डोनाल्ड ट्रम्प) के जो भी विचार हैं, वे ऑस्ट्रेलियाई जनमत से कोई मेल नहीं रखते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्न बिल ने विपक्ष के नेता बिल शार्टन को ट्रम्प विरोधी इस बयान की आलोचना का निशाना बनाया है और कहा है कि उन्हें अमेरिकी जनमत को त्रस्त करने की कोई जरूरत नहीं थी. ताहम उन्होंने खुद रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के बारे में अपनी राय प्रकट करने से परहेज किया है।

टर्न बिल ने, जो रूढ़िवादी गठबंधन के प्रमुख हैं, ने कहा कि ” आप कल्पना कर सकते हैं कि आस्ट्रेलियाई को इस समय क्या एहसास होगा अगर कोई अमेरिकी राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री के किसी उम्मीदवार को भौंकने वाला पागल करार दे दे। ”

TOPPOPULARRECENT