Sunday , August 20 2017
Home / Islami Duniya / ट्रम्प के मुस्लिम विरोधी कदम के नाते ईरानी अभिनेत्री ‘ऑस्कर’ में शामिल नहीं होंगी

ट्रम्प के मुस्लिम विरोधी कदम के नाते ईरानी अभिनेत्री ‘ऑस्कर’ में शामिल नहीं होंगी

तेहरान: ईरान की पुरस्कार विजेता अभिनेत्री ने अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से मुसलमानों के खिलाफ उठाए गए कुछ कदम की प्रतिक्रिया में ‘ऑस्कर’ पुरस्कार समारोह में भाग नहीं लेंगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार 33 वर्षीय ईरानी अभिनेत्री तराना अली दोस्ती जो फिल्म ‘अलबाए’ में हिरोइन की भूमिका निभा चुकी हैं, ने अमरीका में आयोजित होने वाली ऑस्कर पुरस्कार समारोह में भाग लेने से इनकार कर दिया है।

गौरतलब है कि फिल्म ‘अलबाए’ को ऑस्कर पुरस्कार के लिए नामित किया गया है और अभिनेत्री अली दोस्ती को पुरस्कार की वितरण के लिए आयोजित समारोह में आमंत्रित किया गया है।

एक बयान में ईरानी अभिनेत्री ने कहा है कि उन्हें अफसोस है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मुस्लिम देशों के नागरिकों को अमेरिका में दाखले पर पाबंदी आयद कर रहे हैं।

उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से ईरानियों के अमेरिका में दाखले के लिए वीजा की शर्त को ज़रुरी करार देने को नस्लवादी करार देते हुए इसकी निंदा की है। उन्होंने कहा कि चाहे अमेरिका में मुझे किसी सांस्कृतिक समारोह में आमंत्रित किया जाए या किसी और काम के लिए बुलाया जाए। मैं बतौर विरोध ऑस्कर पुरस्कार समारोह सहित किसी भी अन्य समारोह में भाग लेने का बहिष्कार करूंगी।

अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में दाखले पर तीस दिनों के लिए प्रतिबंध आयद की है। उनमें ईरान भी शामिल है।

अमेरिकी टीवी ‘एबीसी न्यूज’ से बात करते हुए राष्ट्रपति ट्रम्प ने मुसलमानों के खिलाफ अपने हालिया कदम का बचाव किया। उन्होंने कहा कि कुछ मुस्लिम देशों के निवासियों के अमेरिका में दाखले पर पाबंदी पूरे इस्लामी दुनिया पर पाबंदी नहीं। हम केवल उन देशों के नागरिकों को रोक रहे हैं, जिनमें आतंकवाद बहुत अधिक है।

TOPPOPULARRECENT