Wednesday , October 18 2017
Home / International / ट्रम्प के समर्थकों को ‘घटिया’ कहने पर माफी चाहती हूँ – हिलेरी क्लिंटन

ट्रम्प के समर्थकों को ‘घटिया’ कहने पर माफी चाहती हूँ – हिलेरी क्लिंटन

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प के आधे समर्थकों को ‘घटिया’ कहने पर माफी मांगी है। लेकिन डेमोक्रेटिक पार्टी ने उनके खिलाफ गंभीर बयानबाजी शुरू कर रखी है और कहा है कि वह रिपब्लिकन की द्वेष की भावना और नस्लवादी बयानबाजी के खिलाफ लड़ते रहेंगे। डोनलड ट्रम्प ने हिलेरी क्लिंटन के बयान का जवाब देते हुए कहा कि’ उनका बयान लाखों दिलचस्प और मेहनत करने वाले लोगों के लिए अपमानजनक है।

इस बीच जनमत सर्वेक्षण में यह बात सामने आ रही है कि हिलेरी क्लिंटन से डोनाल्ड ट्रम्प को फायदा हो रहा है। माफी मांगते हुए हिलेरी क्लिंटन ने कहा, “पिछली रात हम बहुत ही असामान्य बात कही। मुझे ऐसा कहने पर अफसोस है और वह कहना गलत था। उन्होंने कहा कि कई ट्रम्प समर्थक मेहनती अमेरिकी हैं और वे राजनीतिक और आर्थिक प्रणाली के प्रदर्शन से निराश हैं।

हालांकि उन्होंने अपने बयान में ज्यादातर अपने प्रतिद्वंद्वी को ‘द्वेष और नफरत पैदा करने’ के लिए आलोचना की और ‘घृणित विचार रखने और बयान देने वालों’ को शह देने के लिए भी उन्हें आलोचना का निशाना बनाया। खयाल रहे कि दोनों उम्मीदवारों के बीच ओहायू और फ्लोरिडा में कांटे की टक्कर है।

हिलेरी क्लिंटन के ‘घाटियों के पिटारे’ वाले बयान के मिट रोमनी के वर्ष 2012 के बयान या फिर बराक ओबामा के वर्ष 2008 के बयान से तुलना किया जा रहा है। मिट रोमनी ने कहा था कि सरकारी दान पर निर्भर 47 प्रतिशत अमेरिकी बराक ओबामा का समर्थन कर रहे हैं, जबकि ओबामा पेंसिल्वेनिया के पिछड़े वर्ग को बंदूक और धर्म डिटेक्टर कहा था।

TOPPOPULARRECENT