Sunday , August 20 2017
Home / Featured News / ट्रम्प को हिलेरी क्लिंटन के ईसाई होने पर शुबा

ट्रम्प को हिलेरी क्लिंटन के ईसाई होने पर शुबा

वाशिंगटन 23 जून: रिपब्लिकन के इमकानी सदारती उम्मीदवार नामज़द किए जानेवाले डोनाल्ड ट्रम्प ने फिर एक-बार एसी बात कही जिसने मीडिया की तवज्जा अपनी तरफ करली। याद रहे कि ट्रम्प जब भी मुँह खोलते हैं कोई ना कोई तनाज़ा खड़ा कर देते हैं। उन्होंने डेमोक्रेटिक सदारती उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के ईसाई होने पर सवाल खड़ा कर दिया और पूछा कि उनकी रुहानी ज़िंदगी कैसी है क्युं कि अवाम को उनकी ज़िंदगी के इस पहलू के बारे में बहुत कम मालूमात है।

ट्रम्प शायद ये भी नहीं जानते कि हिलेरी कई दहों से अवामी ज़िंदगी से वाबस्ता हैं। उन्होंने लीडरों के एक ग्रुप से कहा कि हिलेरी क्लिंटन के मज़हब के बारे में हम आज तक कुछ भी नहीं जानते। इस मुलाक़ात की एक वीडियो भी सोश्यल मीडिया पर वाइरल हो चुकी है। ट्रम्प ने कहा कि हिलेरी अरसा-ए-दराज़ से अवामी ख़िदमात अंजाम देती आरही हैं, लेकिन उनका मज़हबी अक़ीदा किया है, ये बहुत कम लोग जानते हैं। हो सकता है कि हिलेरी क्लिंटन ओबामा की ही तौसी शूदा शक्ल हो। बहरहाल हालात ख़राब हैं, इंतेहाई ख़राब हैं। ट्रम्प के इस रिमार्कस का जवाब देते हुए क्लिन्टन मुहिम के ज़िम्मेदारों के मज़हबी क़ाइद डीबोराफ़ाईकस का एक बयान जारी किया है जो वर्ल्ड एवनजीकल एसोसीएशन की एग्जीक्यूटिव मुशीर रह चुकी हैं। उन्होंने कहा कि हिलेरी एक एसी ख़ातून हैं जिन पर अक़ीदतमंद ईसाईयों की नज़र है। आज अमेरीका में एक नई और ख़तरनाक रिवायत ने जन्म लिया है।

डोनाल्ड ट्रम्प जो एक अहम पार्टी के सदारती उम्मीदवार नामज़द होने वाले हैं, वो ख़वातीन और माज़ूर अफ़राद के ख़िलाफ़ भी बदकलामी करने से बाज़ नहीं आते। हमेशा मुसलमानों के अमेरीका में दाख़िले पर पाबंदी की बात करते हैं। अगर कोई मुस्लिम मुल्क, ईसाईयों के दाख़िले पर पाबंदी का एलान कर दे तो ट्रम्प क्या करेंगे? ट्रम्प ने ये तक कह दिया कि अमेरीका के पड़ोसी शहरों में जहां-जहां मुस्लमान आबाद हैं, वहां उनकी हरकात-ओ-सकनात पर कड़ी नज़र रखी जाये। एक मज़हबी शख़्सियत होने के नाते मेरा दिल इस बात पर बहुत रंजीदा होता है कि अमेरीका में आज मज़हबी रवादारी का फ़ुक़दान है और मज़हबी अक़लियतों को डराया धमकाया और सताया जा रहा है। फ़ायक़स जिन्हों ने हिलेरी की ताईद का एलान किया है, अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि ट्रम्प ने अब तक जो कुछ भी किया है, वो ग़ैर ईसाईयत के ज़ुमरे में आता है।हिलेरी और ट्रम्प दोनों ही अपने रास्तों में मौजूद तमाम मुश्किलात (प्राइमरीज़) का डट कर मुक़ाबला करते हुए अब एक दूसरे के मद्द-ए-मुक़ाबिल हो गए हैं। एग्ज़िट पोलस में हिलेरी को ट्रम्प के मुक़ाबले 5.8 ज़ाइद प्वाईंटस हासिल हैं।

TOPPOPULARRECENT