Wednesday , July 26 2017
Home / International / ट्रम्प ने मुस्लिम बैन पर दिए आदेश को पलटा

ट्रम्प ने मुस्लिम बैन पर दिए आदेश को पलटा

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ समय पहले सात मुस्लिम देशों के नागरिकों पर अमेरिका में आने पर रोक लगाने वाला एग्जिक्युटिव ऑर्डर साइन किया था। अब यूएस स्टेट डिपार्टमेंट ने उन सभी लोगों को अमेरिका में आने की इजाजत दे दी है, जिनके पास मान्य वीजा हो। यूएस स्टेट डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने शनिवार को यह घोषणा की है और बताया है कि मुस्लिम बैन के ऑर्डर पर यूएस फेडरल जज के फैसले को अमल में लाने के लिए ऐसा किया गया है।

अधिकारी ने बताया है कि वीजाओं पर लगाई गई तात्कालिक रोक के फैसले को वापस ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिन नागरिकों के वीजा को फिजिकली कैंसल नहीं किया गया है या किसी भी अन्य तरीके से वैध हैं, वे लोग अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं। आपको बता दें कि यूएस स्टेट डिपार्टमेंट के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वजह से करीब 60 हजार ट्रैवल वीजा खारिज हो गए थे। मौजूदा समय में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन अपनी लीगल टीम और डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी के साथ काम कर रही है।

डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी के अनुसार जज के फैसले के बाद होम लैंड सिक्योरिटी ने एग्जिक्युटिव ऑर्डर की वजह से उठाए गए हर कमद को वापस ले लिया है और अब अमेरिका आने वाले हर व्यक्ति की मानक प्रक्रियाओं के अनुसार जांच की जाएगी। उनका यह भी कहना है कि यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस जल्द ही दोबारा इस फैसले के खिलाफ बैन को दोबारा लागू करने के लिए अपील करेगा।

TOPPOPULARRECENT