Sunday , October 22 2017
Home / Bihar News / ट्रेनिंग अदारों में 1060 असातिजा की बहाली अगले माह

ट्रेनिंग अदारों में 1060 असातिजा की बहाली अगले माह

बिहार के असातिजा ट्रेनिंग अदारों को मजबूत बनाने के लिए इसमें असातिजा की बड़े पैमाने पर पहली बार भर्ती होने जा रही है। तालीम महकमा ने तमाम सतह के 83 ट्रेनिंग अदारों में असातिजा के ओहदे की करीब तीन माह पहले ही कर लिया था। इसमें कुछ ओह

बिहार के असातिजा ट्रेनिंग अदारों को मजबूत बनाने के लिए इसमें असातिजा की बड़े पैमाने पर पहली बार भर्ती होने जा रही है। तालीम महकमा ने तमाम सतह के 83 ट्रेनिंग अदारों में असातिजा के ओहदे की करीब तीन माह पहले ही कर लिया था। इसमें कुछ ओहदे इन अदारों में प्रिन्सिपल के भी हैं। लेकिन रिज़र्वेशन के मुताबिक रोस्टर क्लियर नहीं होने से बहाली अमल शुरू नहीं हो रही थी। अब इंतेजामिया महकमा ने रोस्टर पर आखरी मंजूरी दे दी है। टोटल 1060 ओहदे पर बहाली होनी है।

तालीम महकमा इससे जुड़े तमाम अहम नुक्तों पर गौर कर रही है। इसे जल्द ही हतमी शक्ल दे दिया जाएगा। चूकिं ट्रेनिंग अदारों के प्रिन्सिपल और असातिजा की बहाली बीपीएससी के जरिये होनी है, इसलिए महकमा सितंबर के पहले सप्ताह में बीपीएससी को बहाली की अमल शुरू करने की हिदायत भेजा देगा। सितंबर आखरी तक बहाली की इत्तिला आशाअत हो जाने की इमकानात है।

ट्रेनिंग अदारों में सीटें

38 डायट (जिला तालीम और ट्रेनिंग अदारा ) : 722 ओहदे
8 बायट (ब्लॉक तालीम और तरबियत अदारा ) : 80
23 पीटीईसी (प्राइमरी टीचर्स एजुकेशन सेंटर) : 230
4 सीटीई (कॉलेज ऑफ टीचर एजुकेशन) : 8
10 जीटीटीसी (रियासती असातिजा और तरबियत यूनिवेर्सिटी) : 20

TOPPOPULARRECENT