Friday , October 20 2017
Home / Crime / ट्रेन में बीफ तलाशी: गौ रक्षा समिति के नेता ने दी दंगे कराने की धमकी।

ट्रेन में बीफ तलाशी: गौ रक्षा समिति के नेता ने दी दंगे कराने की धमकी।

भोपाल: राईट विंग एक्टिविस्ट राज पुरोहित ने हर्दा ज़िले के एस.पी. प्रेमबाबू शर्मा को सितम्बर 2013 जिसमें गाय ज़िबाह की अफ़वाह पर शहर में बड़े पैमाने पर फ़िरकावाराना फ़सादात हुए थे ,को दोहराने की धमकी दी है।

पुरोहित जो कि, सितम्बर 2013 के दंगों का अहम मुलज़िम है और “टाईगर” के नाम से जाना जाता है, उसने चंद साल पहले गो रक्षा कमांडो फ़ोर्स क़ायम की थी। उसने इल्ज़ाम लगाया है कि पुलिस ने हिन्दुओं के ख़िलाफ़ जानिबदाराना कार्यवाई की है।

गो रक्षा समिती के कारकुनों ने 13 जनवरी को कुशीनगर एक्सप्रेस में हर्दा रेलवे स्टेशन के पास दो मुस्लिम मुसाफिरों के सामान की जबरन तलाशी ली थी इन लोगों को शक था की वे गाय का गोश्त ले जा रहे हैं जबकि बाद में वह भैंस का गोश्त साबित हुआ। इन शरपसंदों ने बैग की तलाशी के साथ उनके साथ मारपीट भी की थी।

पुरोहित का कहना है कि उसकी तंजीम चुप नहीं बैठेगी। उसने पुलिस पर इल्ज़ाम लगाते हुए कहा कि पुलिस ने ख़ुद को बेच दिया है या फिर पुलिस 2013 फ़िरकावाराना फ़सादात भूल गयी है।

हर्दा के एसपी जनाब शर्मा ने कहा कि “चाहे मैं मर जाऊँ लेकिन यहाँ दोबारा फ़साद नहीं होने दूंगा”  उन्होंने इस बात की तसदीक़ की है पुरोहित ने उन्हें कॉल की थी लेकिन वाजेह किया कि उसने कोई धमकी नहीं दी है।

 

TOPPOPULARRECENT