Thursday , August 17 2017
Home / Khaas Khabar / ट्रेन में मुस्लिम जोड़े के लगेज की ज़बरदस्ती तलाशी और हमला

ट्रेन में मुस्लिम जोड़े के लगेज की ज़बरदस्ती तलाशी और हमला

मध्य प्रदेश: एक ट्रेन में गोश्त से भरी थैली मिलने के बाद दाएं बाज़ू के कारकुनों ने लगेज साज़-ओ-सामान की तलाशी का इसरार करते हुए एक मुस्लिम जोड़े को ज़द-ओ-कूब कर दिया और इस हमले में ज़ख़मी मुहम्मद हुसैन 43साल और उनकी अहलिया नसीम बानो 38 साल ने फ़ील-फ़ौर अपने रिश्तेदारों को ये इत्तेला दी जिसके बाद खड़ किया रेलवे स्टेशन पर दोनों फ़रीक़ों में तसादुम हो गया।

ये वाक़िया हरडा से 30 किलो मीटर दूर पेश आया। पुलिस ने नसीम बानो की शिकायत पर गाँव रखशा समीती के 2 अरकान और मुहम्मद हुसैन के 9 रिश्तेदारों को गिरफ़्तार कर लिया। ज़द-ओ-कूब का वाक़िया 13 जनवरी को गोरखपुर जाने वाली ख़ुशी नगर ऐक्सप्रेस में पेश आया।

इस ट्रेन के जनरल कम्पार्टमेंट में एक लावारिस गोश्त से भरी थैली दस्तियाब हुई थी। ये इद्दिआ करते हुए कि इस थैली में बीफ पाया गया,10 ता 15 अफ़राद ने अचानक मुसाफ़िरयन के लगेज की तलाशी शुरू कर दी जोकि हैदराबाद से वापसी के दौरान खंडवा रेलवे स्टेशन पर सवार हुए थे।

मुस्लिम जोड़े ने ये शिकायत की कि गाय का गोश्त साथ रखने का उज़्र पेश करते हुए उनके लगेज की ज़बरदस्ती तलाशी ली गई जिस पर बाज़ मुसाफ़िरयन ने एहतेजाज भी किया। नसीम बानो ने इल्ज़ाम आइद किया कि उन पर और उनके शौहर पर हमला भी कर दिया गया एक पुलिस कांस्टेबल संजय बनका ने उन्हें बचा लिया और जब ये ट्रेन खुर किया स्टेशन पर तवक़्क़ुफ़ की थी अपने रिश्तेदारों को मोबाईल फ़ोन पर इस वाक़िये की इत्तेला दी, ये रिश्तेदार रेलवे स्टेशन पहुंचते ही दाएं बाज़ू के हिंदू कारकुनों के साथ बेहस-ओ-तकरार हो गई।

लेकिन पुलिस ने फ़ील-फ़ौर मुदाख़िलत करते हुए हालात पर क़ाबू पालिया। ज़िला ऐडीशनल सुप्रिटे पुलिस क़मरुन लता ने आज ये इत्तेला दी और बताया कि इस वाक़िये के सिलसिले में पुलिस ने हिंदू तंज़ीम गाँव रखशा समीती के 2अरकान हेमंत राजपूत और संतोष को गिरफ़्तार कर लिया है जिन्होंने मुहम्मद हुसैन और नसीम बानो को ज़द-ओ-कूब किया था।

3 हमलावरों की तलाश जारी है। हेमंत की शिकायत पर हुसैन के 9 रिश्तेदारों को गिरफ़्तार कर लिया और अदालत में ज़मानत की मंज़ूरी के बाद रिहा कर दिया गया। गर्वनमेंट रेलवे पुलिस ने ट्रेन में भैंस के गोश्त की दस्तयाबी पर 2 नामालूम अफ़राद के ख़िलाफ़ एक केस दर्ज कर लिया गया|

TOPPOPULARRECENT