Wednesday , October 18 2017
Home / India / ट्विटर भारत से अपने तकरीबन 60 कर्मचारियों की छुट्टी करने की तैयारी में

ट्विटर भारत से अपने तकरीबन 60 कर्मचारियों की छुट्टी करने की तैयारी में

नई दिल्ली : माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर भारत से अपने 20 से 60 कर्मचारियों की छुट्टी करने की तैयारी में है. टीओआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी बंगलुरु में अपना इंजीनियरिंग ऑपरेशन बंद कर रही है जिससे 60 से ज्यादा कर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक यहां से 20 कर्मचारियों को निकाला जाएगा. कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी 100 लोगों को निकाल रही है. ट्विटर ने फिलहाल यह नहीं बताया है कि वो कितने कर्मचारियों को निकाल रहा है.

गौरतलब है कि ट्विटर का बंगलुरु ऑपरेशन अमेरिका के बाद गूसरा सबसे बड़ा सेंटर है और यहां एशिया और लैटिन अमेरिकी बाजार को टोर्गेट करके प्रोडक्ट्स डेवलप किए जाते हैं. इस मामले पर ट्विटर के बयान में कहा गया है कि यह फॉर्मल बिजनेस रीव्यू का एक हिस्सा है और कंपनी ने बंगलुरु डेवलपमेंट सेंटर से ग्लोबल इंजीनियरिंग वर्क को बंद करने का फैसला किया है. कंपनी ने कहा है, ‘हम कर्माचारियों के सहयोग के लिए उनका धन्यवाद करते हैं और ट्वीटर से उनकी सम्मानपूर्वक विदाई के लिए हमसे जो बन पड़ेग वो करेंगे’ गौरतलब है कि जून 2016 तक दुनिया भर में ट्विटर के 3,860 कर्मचारी थे. हालांकि भारत में कंपनी के कितने कर्मचारी हैं इसके बारे में ट्विटर ने नहीं बताया है.

हालांकि ट्विटर ने यह भी कहा है, ‘आज भारत ट्विटर के लिए दुनिया भर में सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार है और हम यहां ऑडिएंस और यूजर इंगेजमेंट बढ़ाने के लिए अपने खास परियोजनाओं पर निवेश करना जारी रखेंगे’.

TOPPOPULARRECENT