Wednesday , June 28 2017
Home / Technology / डबल बैटरी के साथ 26 घंटे तक लगातार वीडियो दिखनेवाला स्मार्टफ़ोन जल्द ही भारत में

डबल बैटरी के साथ 26 घंटे तक लगातार वीडियो दिखनेवाला स्मार्टफ़ोन जल्द ही भारत में

दिल्ली : साढ़े तीन हज़ार एमएएच वाली दो बैटरियों से लैस स्मार्टफ़ोन जल्दी ही बाज़ार में आ सकता है. डिज़िटल ट्रेंड्स के अनुसार जिओनी नाम की कंपनी ऐसे स्मार्टफ़ोन को बाज़ार में उतारने की तैयारी कर रही है. डिज़िटल ट्रेंड्स की ख़बर के अनुसार 7000 एमएएच बैटरी के साथ इस स्मार्टफ़ोन पर कोई भी करीब 26 घंटे तक लगातार वीडियो देख सकता है और उसका स्टैंडबाई का समय होगा करीब 28 घंटे का. ऐसी बैटरियों को चार्ज करके के लिए बहुत ज़्यादा समय नहीं लगेगा क्योंकि उसमें क्विक चार्ज 3.0 होगा.

स्मार्टफ़ोन का सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सेल का है जो बाज़ार में मिलने वाले किसी भी स्मार्टफ़ोन से बढ़िया होगा. 128 गीगाबाइट स्टोरेज को आप बढ़ाकर 256 गीगाबाइट करना चाहें तो उसके लिए जगह नहीं है. स्मार्टफ़ोन का प्रोसेसर उसके दूसरे फ़ीचर के मुक़ाबले काफ़ी साधारण है. जिओनी M2017 के 128 गीगाबाइट स्मार्टफ़ोन के इस मॉडल की शुरूआती क़ीमत होगी करीब 70,000 रुपये. चीन के बाज़ारों में ये स्मार्टफ़ोन आसानी से मिल रहा है. जल्दी ही ये भारत भी आ सकता है.

4जी नेटवर्क के लिए ज़्यादा शक्ति वाली या लंबे समय तक चलने वाली बैटरी वाले स्मार्टफ़ोन बनाने के लिए सभी कंपनियां कोशिश कर रही है. लेकिन बैटरी की टेक्नोलॉजी में सुधार बहुत धीमी रफ़्तार से हो रहा है जिसके कारण ज़्यादा देर तक काम करने वाली बैटरी को सस्ती क़ीमतों पर बनाना अभी तक संभव नहीं है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT