Saturday , September 23 2017
Home / Jharkhand News / डायन का इल्ज़ाम में चार लोगों का कत्ल, मुल्ज़िम कटा सर लेकर थाना पहुंचा

डायन का इल्ज़ाम में चार लोगों का कत्ल, मुल्ज़िम कटा सर लेकर थाना पहुंचा

रांची/सरायकेला : झारखंड के सरायकेला जिला के कुचाई थाना इलाक़े में डायन बिसाही के इल्ज़ाम में चार लोगों का कत्ल कर दी गई। मरने वालों में दो खातून और दो मर्द शामिल हैं। वाकिया सोसोकेड़ा गांव की है। मुल्जिमान ने कत्ल के बाद थाने में सरेंडर कर दिया। इस दौरान मुल्ज़िम एक खातून का कटा सिर लेकर थाने पहुंचे थे। मुल्ज़िम सगे भाई हैं।

मुल्ज़िम के एक साल के बेटे की सनीचर को किसी वजह से मौत हो गई थी। उसने इस मौत की वजह डायन बिसाही को माना और इसका इल्ज़ाम अपने पड़ोस में रहने वाली जिंकारू मुंडाईन पर लगाया। देर रात श्यामलाल अपने भाई रायसिंह मुंडा के साथ उसके घर पहुंचा और धारदार असलाह से जिंकारू का सिर धड़ से अलग कर दिया। बगल में ही सोये जिंकारू के दो बेटे घसिया मुंडा व हागल मुंडा और बेटी सोरू मुंडाईन की भी कत्ल कर दी।

इसके बाद इतवार सुबह दोनों मुल्ज़िम बच्चे की लाश और जिंकारू मुंडाईन का सिर लेकर थाने पहुंचे और सरेंडर किया। पुलिस का कहना है कि इस वाकिए को अंधविश्वास की वजह से अंजाम दिया गया है। गांव में बेदारी की काफी कमी है। बताते चलें कि इसी साल अगस्त में रांची जिले के मांडर इलाके के कनीजिया गांव में गाँव वालों ने ‘डायन’ बताकर लाठी-डंडे से पीट कर पांच खातून की कत्ल कर दी थी।

TOPPOPULARRECENT