Tuesday , August 22 2017
Home / AP/Telangana / डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर और मुहम्मद अली शब्बीर में लफ़्ज़ी झड़प

डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर और मुहम्मद अली शब्बीर में लफ़्ज़ी झड़प

हैदराबाद 22 अप्रैल: मुस्लिम रिजर्वेशन के मसले पर डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर तेलंगाना मुहम्मद महमूद अली और क़ाइद अप्पोज़ीशन तेलंगाना क़ानूनसाज़ कौंसिल के बीच लफ़्ज़ी झड़प हो गई है।

मुहम्मद महमूद अली ने मुस्लिम रिजर्वेशन पर पेश करदा पावर प्वाईंट प्रेजेंटेशन को कांग्रेस की बौखलाहट का सबूत क़रार दिया जबकि मुहम्मद अली शब्बीर ने डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर मुहम्मद महमूद अली को मासूम, बेबस और मुस्लिम रिजर्वेशन से लाइलम क़रार दिया। वाज़िह रहे कि 19 अप्रैल को क़ाइद अप्पोज़ीशन मुहम्मद अली शब्बीर ने मुस्लिम रिजर्वेशन पर पावर प्वाईंट प्रेजेंटेशन पेश करते हुए चीफ़ मिनिस्टर तेलंगाना केसीआर पर 12% मुस्लिम रिजर्वेशन पर मुसलमानों को धोका देने का इल्ज़ाम आइद किया था जिस पर रद्द-ए-अमल का इज़हार करते हुए डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर मुहम्मद महमूद अली ने कहा कि 2014 से तेलंगाना के अवाम कांग्रेस को नजरअंदाज़ कर रहे हैं जिससे कांग्रेस पार्टी बौखलाहट का शिकार है।

वादे के मुताबिक़ मुसलमानों को रिजर्वेशन फ़राहम करने जायज़ा लेने के लिए सुधीर कमीशन तशकील दिया गया है। कमीशन अपना काम कर रहा है। रिपोर्ट वसूल होते ही मुसलमानों से किया गया कि वादा पूरा किया जाएगा।

कांग्रेस ने किसी मंसूबा बंदी के बग़ैर एवानों में क़रारदाद मंज़ूर किए बग़ैर रिजर्वेशन फ़राहम किए थे जिसकी वजह से मुस्लिम रिजर्वेशन अदालती कशाकश का शिकार हैं। कांग्रेस ने जो ग़लती की है, वो टीआरएस हुकूमत नहीं दोहराएगी।

इस लिए 12% मुस्लिम तहफ़्फुज़ात की फ़राहमी में थोड़ा वक़्त लग रहा है। क़ाइद अप्पोज़ीशन मुहम्मद अली शब्बीर ने डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर मुहम्मद महमूद अली को मासूम क़रार देते हुए कहा कि वो मुस्लिम रिजर्वेशन से लाइलम है।

उन्हें मुस्लिम रिजर्वेशन के बारे में कोई शऊर नहीं है, लिहाज़ा वो डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर के रिमार्कस पर कोई रद्द-ए-अमल का इज़हार करना मुनासिब नहीं समझते, अलबत्ता चीफ़ मिनिस्टर तेलंगाना केसीआर मुस्लिम रिजर्वेशन पर कोई रिमार्क्स करते हैं, वो इस पर ज़रूर रद्द-ए-अमल का इज़हार करेंगे।

TOPPOPULARRECENT