Sunday , August 20 2017
Home / Khaas Khabar / डिप्टी रजिस्ट्रार पर हमले के बाद BHU में डर और तनाव का माहौल, पुलिस तैनात

डिप्टी रजिस्ट्रार पर हमले के बाद BHU में डर और तनाव का माहौल, पुलिस तैनात

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बी एच यू) के डिप्टी रजिस्ट्रार डॉ। संजय कुमार यादव आज उनके कार्यालय में जानलेवा हमले के बाद विश्वविद्यालय परिसर में फैले भय और तनाव के माहौल के मद्देनजर यहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जिलाधिकारी विजय किरण आनंद और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरी सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों ने स्थिति की समीक्षा की और सुरक्षा में विशेष सावधानी बरतने की हिदायत दी है।
पुलिस प्रवक्ता ने स्थिति नियंत्रण में होने का दावा करते हुए कहा कि एहतियातन विशेष नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि बी एच यू के बिरला होस्टल के चार कमरों में कुछ अज्ञात द्वारा अवैध रूप से अपने आवास बनाने की सूचना मिलने के तुरंत बाद छोपे मारी की गई और कमरे को सील कर दिया गया है।
घटना के बाद विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे श्री कुलहरी ने संवाददाताओं को बताया था कि हमले के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन देर शाम पुलिस प्रवक्ता ने किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी से इनकार किया है।
उधर, विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि बिरला सी छात्रावास के चार कमरों में संदिग्ध लोग रहते थे, इसलिए कमरों को सील किया गया। रिलीज़ के अनुसार, विश्वविद्यालय प्रशासन सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर रही है। प्रशासन का कहना है कि चिन्हित करने के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
संदिग्ध लोगों द्वारा छात्रावास के चार कमरों का आवास बनाने के मामले में विश्वविद्यालय की कथित अनदेखी सवालों के घेरे में है। सूत्रों ने बताया कि बार बार हिंसक घटनाओं को अंजाम देने वालों के प्रति विश्वविद्यालय प्रशासन की “नरमी” से यहाँ स्थिति विस्फोटक होती जा रही है, जो कभी भी कोई बड़ी घटना का कारण बन सकती है।

TOPPOPULARRECENT