Friday , September 22 2017
Home / Sports / डिसिजन रिव्यू सिस्टम को लेकर उठे विवाद को सुलझा लिए जाने से खुश क्लार्क

डिसिजन रिव्यू सिस्टम को लेकर उठे विवाद को सुलझा लिए जाने से खुश क्लार्क

कोलकाता : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लॉर्क ने मंगलवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के बीच डिसिजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) को लेकर उठे विवाद को सुलझा लिए जाने से खुश हैं। क्लार्क ने कहा कि यह फैसला खेल के लिए अच्छा है। उल्लेखनीय है कि बेंगलुरु में समाप्त दूसरे टेस्ट मैच के दौरान डीआरएस को लेकर मैदान के अंदर और बाहर खिलाड़ियों के व्यवहार के लिए कई घटनाएं हुई थीं।

मैदान के अंदर जहां छींटाकशी का दौर जारी था, वहीं मैदान के बाहर आरोप-प्रत्यारोप जारी रहे। बीसीसीआई ने इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में एक आधिकारिक शिकायत दर्ज की। हालांकि, दोनों बोर्डों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक के बाद बीसीसीआई ने इस शिकायत को वापस ले लिया और इस विवाद को समाप्त करने का फैसला भी किया।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ एक बातचीत में क्लार्क ने कहा, ‘पिछले टेस्ट मैच में जो भी हुआ, वो समय अब चला गया। अब रांची में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच महत्वपूर्ण है। मैं जानता हूं कि फैसला किसने लिया है और मेरा मानना है कि बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ संपर्क किया था।’ क्लार्क ने कहा कि खेल को जारी रखना अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह टेस्ट सीरीज रोमांचक हो गई है। दोनों टीमें कड़ी प्रतिस्पर्धा दे रही हैं और क्रिकेट के लिए दोनों बोर्डों की ओर से लिया गया फैसला अच्छा है।

TOPPOPULARRECENT