Friday , October 20 2017
Home / Business / डीजल के दाम में 50 पैसे फी लीटर का इज़ाफा

डीजल के दाम में 50 पैसे फी लीटर का इज़ाफा

सरकारी ऑयल कंपनियो ने हफ्ते के रोज़ डीजल के दाम 50 पैसे फी लीटर बढाने का ऐलान किया है। नई दरें हफ्ते की आधी रात से लागू हो गयी । उम्मीद की जा रही थी कि दिल्ली विधानसभा के लिए 4 दिसंबर को होने वाली वोटिंग से पहले तेल कंपनियां पेट्रोल के द

सरकारी ऑयल कंपनियो ने हफ्ते के रोज़ डीजल के दाम 50 पैसे फी लीटर बढाने का ऐलान किया है। नई दरें हफ्ते की आधी रात से लागू हो गयी । उम्मीद की जा रही थी कि दिल्ली विधानसभा के लिए 4 दिसंबर को होने वाली वोटिंग से पहले तेल कंपनियां पेट्रोल के दाम घटा सकती हैं लेकिन हफ्ते के रोज़ फैसला किया गया कि डीजल के दाम 50 पैसे फी लीटर बढाए जाएं।

इंडियन ऑयल कापरेरेशन ने जारी बयान में कहा है कि इस बढ़ोतरी में टैक्स शामिल नहीं है। बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में डीजल की कीमत 53.67 रुपये फी लीटर हो गई है।

इस साल 17 जनवरी को हुकूमत की ओर से डीजल की कीमतों में हर महीने मामूली बढ़ोतरी करने के मिले इख्तेयार के तहत यह बढ़ोतरी की गई है। इसी के तहत डीजल के खुदरा कीमत में हर महीने बढ़ोतरी की जा रही है। उसने कहा है कि इसके मद्देनजर डीजल की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इस बढ़ोतरी मेंटैक्स शामिल नहीं है। डीजल को लागत से कम कीमत पर फरोख्त करने से फी लीटर 9.99 रुपये का नुकसान हो रहा है। इसके साथ ही रसोई गैस पर भी फी सिलेंडर यह नुकसान बढ़कर 542.5 रुपये पर पहुंच गया है।
चार बड़े शहरों में बढ़ोतरी के बाद डीजल कि कीमत इस तरह होगी-
दिल्ली …………… 53.67
कोलकाता…………. 58.08
मुंबई ….. ……….60.08
चेन्नई….. ……… 56.61

TOPPOPULARRECENT