Saturday , October 21 2017
Home / Bihar News / डीजल पर आज से मिलेगी सब्सिडी

डीजल पर आज से मिलेगी सब्सिडी

सूखे की सुरते हाल से निबटने के लिए रियासती हुकूमत ने किसानों को पटवन पर डीजल सब्सिडी में देने का फैसला लिया है। हर पीर को क्राइसिस मैनेजमैंट ग्रुप की बैठक होगी, जिसमें सुखाड़ की सुरते हाल का जायजा लिया जाएगा। डीजल सब्सिडी का तक़सीम

सूखे की सुरते हाल से निबटने के लिए रियासती हुकूमत ने किसानों को पटवन पर डीजल सब्सिडी में देने का फैसला लिया है। हर पीर को क्राइसिस मैनेजमैंट ग्रुप की बैठक होगी, जिसमें सुखाड़ की सुरते हाल का जायजा लिया जाएगा। डीजल सब्सिडी का तक़सीम जुमा से होगा। किसानों को बिचड़ा के लिए एक पटवन और धान व मक्का की तीन आबपाशी के लिए 250 रुपये फी एकड़ की शरह से अदायगी किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि वजीरे आला 19 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से तमाम डीएम से सुखाड़ से निबटने की तैयारियों की जायजा करेंगे। इसमें तमाम महकमा के प्रिंसिपल सेक्रेटरी मौजूद रहेंगे। साथ ही खाने के सेक्यूरिटी प्रोग्राम की भी जायजा की जायेगी। क्राइसिस मैनेजमैंट ग्रुप की बैठक में लिये गये फैसले पर तबाही इंतेजामिया महकमा के प्रिन्सिपल सेक्रेटरी व्यास जी ने बताया कि जानवरों के महकमा को जानवरों के लिए चारा और पानी के लिए जगहों को निशानदेही करने की हिदायत दिया गया है।

पीने के पानी के बोहरान से बचने के लिए पीएचइडी में कंट्रोल रूम ने काम करना शुरू कर दिया है। जगह-जगह खराब पड़े चापाकलों को तुरंत ठीक करने की हिदायत दिया गया है। सोन नहर में पानी कम होने की वजह रियासती हुकूमत ने उत्तर प्रदेश हुकूमत से बातचीत कर पानी का इंतजाम करने की हिदायत पानी वसायल महकमा को दिया है।

TOPPOPULARRECENT