Saturday , June 24 2017
Home / test / डेविस कप : पेस के बिना भारत को मुकाबले में 2-0 की मजबूत बढ़त

डेविस कप : पेस के बिना भारत को मुकाबले में 2-0 की मजबूत बढ़त

बेंगलूरु : विवादों के बीच भारत ने उज्बेकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को डेविस कप एशिया-ओसनिया जोन ग्रुप एक के दूसरे दौर के मुकाबले में जोरदार शुरुआत की। युवा खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और प्रजनेश गुणेश्वरन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को मुकाबले में 2-0 की मजबूत बढ़त दिला दी है। रामकुमार ने तैमूर इस्माइलोव को पहले एकल मैच में 6-2, 5-7, 6-2, 7-5 से हराकर भारत को 1-0 से आगे किया, जबकि अपना पदार्पण डेविस कप मुकाबला खेल रहे प्रजनेश गुणेश्वरन ने संजार फैजीव को चार सेटों में 7-5, 3-6, 6-3, 6-4 से हराकर इस बढ़त को 2-0 पहुंचा दिया।

पहले दिन दोनों एकल जीतने के बाद अब अनुभवी रोहन बोपन्ना तथा एन. श्रीराम बालाजी की जोड़ी पर दारोमदार रहेगा कि वे शनिवार को युगल मैच में फारुख दुस्तोव और संजार फैजीव को हराकर भारत को 3-0 की अपराजेय बढ़त दिलाते हुए विश्व ग्रुप प्लेऑफ में पहुंचा दें।

विश्व रैंकिंग में 267वीं रैंकिंग के रामकुमार ने 406वीं रैंकिंग के इस्माइलोव के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया। देश के नंबर एक एकल खिलाड़ी यूकी भांबरी के चोट के कारण इस मुकाबले से बाहर हो जाने के बाद रामकुमार ने भारतीय चुनौती की जिम्मेदारी संभाली और चार सेटों में पहला एकल जीतकर भारत को आगे कर दिया। 23 वर्षीय रामकुमार ने यह मुकाबला तीन घंटे 14 मिनट तक चले संघर्ष में जीता। इस्माइलोव ने भारतीय खिलाड़ी के सामने दूसरे और चौथे सेट में चुनौती रखी, लेकिन रामकुमार ने घरेलू प्रशंसकों के अपार समर्थन के दम पर पहला मैच अपने नाम कर लिया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT