Wednesday , August 23 2017
Home / International / डॉनल्ड ट्रंप का बड़ा बयान, कहा मुस्लिमों के खिलाफ़ हो रहे उत्पीड़न को रोकना होगा

डॉनल्ड ट्रंप का बड़ा बयान, कहा मुस्लिमों के खिलाफ़ हो रहे उत्पीड़न को रोकना होगा

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद डॉनल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने कहा कि मुस्लिमों, अफ्रीकी अमेरिकियों और लातिनों के उत्पीड़न की खबरों से से वे बेहद दुखी हैं। पहली बार सार्वजनिक तौर पर इस मुद्दे पर बोलते हुए ट्रंप ने लोगों से इसे रोकने के लिए कहा।

सीबीएस चैनल के प्रोग्राम ’60 मिनट’ में ट्रंप ने कहा, “मैं यह सुनकर बहुत दुखी हूं और मैं इसे रोकने के लिए कहता हूं।” उन्होंने यह प्रतिक्रिया हाल के दिनों में मुस्लिमों, हिस्पैनिक अमेरिकियों, अश्वेत लोगों, अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रहे कथित घृणा को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में दिया। ट्रंप से पूछा गया कि क्या आप उन लोगों से कुछ कहना चाहते हैं? उन्होंने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि ऐसा ना करें। यह भयानक है। मैं इस देश को एकजुट करने जा रहा हूं। समाज के कुछ वर्ग उन्हें लेकर डरे हुए हैं और इसका कारण यह है कि ये लोग मुझे ठीक से नहीं जानते हैं। वे डरें नहीं।

गौरतलब है कि चुनाव से पूर्व ट्रंप विवादित बयान देते रहे है। इसको लेकर अमेरिका और उसके बाहर से काफी आलोचना होती रही है। हाल में चुनाव जीतने बाद भी बहुत से लोग उनके खिलाफ़ सड़कों पर उतरे हैं। अमेरिका के कई जगहों पर हिंसक झड़पे भी हुई हैं।

वहीं राष्ट्रपति पद को संभालने से पहले ही ट्रंप ने कहा है कि वह राष्ट्रपति के तौर पर सालाना सिर्फ एक डॉलर सैलरी लेंगे। इसके अलावा वे बिना छुट्टी लिए काम करेंगे। ट्रंप ने रविवार को कहा कि मुझे नहीं पता अमेरिका के राष्ट्रपति को कितनी सैलरी मिलती है। लेकिन, मैं सालाना एक डॉलर सैलरी के तौर पर लूंगा।

TOPPOPULARRECENT