Monday , August 21 2017
Home / World / ट्रम्प पूतिन के चमचे और पूतिन सद्दाम जैसा : अमरीकी राष्ट्रपति ओबामा

ट्रम्प पूतिन के चमचे और पूतिन सद्दाम जैसा : अमरीकी राष्ट्रपति ओबामा

अमेरिका : ओबामा ने डॉनल्ड ट्रम्प की रूसी टीवी चैनल रशिया टुडे के कार्यक्रम में भाग लेने और व्लादमीर पूतिन की तारीफ़ करने के कारण आलोचना की। इसी प्रकार ओबामा ने अपने ताज़ा बयान में रूसी राष्ट्रपति व्लादमीर पूतिन को इराक़ के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन जैसा कहा। डॉनल्ड ट्रम्प ने रशिया टुडे के कार्यक्रम पॉलिटिकिंग में प्रेज़ेन्टर लैरी किंग को टेलीफ़ोन पर इंटर्व्यू दिया था जो सजीव प्रसारित हुआ था।

अमरीकी राष्ट्रपति ने फ़िलाडेल्फ़िया में हिलेरी क्लिंटन के समर्थकों के बीच कहा, “जब कार्यक्रम के प्रेज़ेन्टर ने ट्रम्प से पूछा कि उन्हें पूतिन क्यों अच्छे लगते हैं तो उन्होंने जवाब दिया, वह एक शक्तिशाली व्यक्ति हैं और ताज़ा सर्वे में उन्हें 82 फ़ीसद लोगों का समर्थन मिला है। अच्छा! सद्दाम हुसैन को भी एक सर्वे के अनुसार 90 फ़ीसद लोगों का समर्थन हासिल था। अगर आप मीडिया को नियंत्रित कर दें, नागरिक आज़ादी को ख़त्म कर दें, अपने विरोधियों व आलोचकों को जेल भेज दें, तो सर्वे में ज़्यादा लोगों का समर्थन हासिल कर सकते हैं।”

ओबामा ने पूतिन और डॉनल्ड ट्रम्प के बीच अच्छे संबंध की ओर इशारा करते हुए कहा, “वह पूतिन के फ़ैन हैं। रिपब्लिकन उम्मीदवार ने ऐसे व्यक्ति की तारीफ़ की है जो छोटे देशों पर हमला करते हैं, अपने विरोधियों को जेल में डालते हैं, रूस के मीडिया को नियंत्रित करते हैं और देश की अर्थव्यवस्था को मंदी की ओर ले जा रहे हैं।” ज्ञात रहे डॉनल्ड ट्रम्प ने पिछले हफ़्ते रशिया टुडे के कार्यक्रम में टेलीफ़ोन पर बातचीत की थी।

TOPPOPULARRECENT