Wednesday , September 20 2017
Home / International / डॉनाल्ड ट्रम्प राष्ट्रपति चुने गए तो दुनिया के लिए खतरनाक साबित होंगे: संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार आयुक्त

डॉनाल्ड ट्रम्प राष्ट्रपति चुने गए तो दुनिया के लिए खतरनाक साबित होंगे: संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार आयुक्त

United Nations High Commissioner for Human Rights Zeid Ra'ad Al Hussein delivers a speech at the opening of a new Council's session on June 13, 2016 in Geneva. Registration centers for migrants arriving on the Greek islands from the Turkish coast are essentially "large areas of forced confinement", on Monday denounced the UN High Commissioner for Human Rights Zeid Ra'ad Al Hussein. / AFP PHOTO / FABRICE COFFRINI

जिनेवा: संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त मानवाधिकार ज़ैद रअद अलहुसैन ने चेतावनी दी है कि डोनाल्ड ट्रम्प अगर अमेरिका के राष्ट्रपति चुने जाने में सफल हो जाते हैं तो उनके बयानों के मद्देनजर जान लीजिए कि दुनिया के मंज़रनामे पर एक खतरनाक व्यक्ति की उपस्थिति होने जा रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार जिनेवा में बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा है कि ” वे किसी राजनीतिक अभियान में हस्तक्षेप का कोई इरादा नहीं रखते हैं लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की ओर से जारी किए जाने वाले परेशान बयानों के मद्देनजर यह बेहतर होगा कि ख़तरे की घंटी बजा दी जाए। ”
ज़ैद रअद ने चेतावनी दी है कि ” अगर डोनाल्ड ट्रम्प जो कुछ कह चुके हैं, इसके आधार पर राष्ट्रपति चुने जाते हैं और अपने बयान को बदलते नहीं हैं तो किसी शक के बिना मैं यह कह सकता हूँ कि वे अंतरराष्ट्रीय बिंदु से बहुत खतरनाक साबित होंगे। ”
उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की इस मांग का हवाला दिया है जिसमें उन्होंने हिंसक खोजी तीकनिकों को वापस लाने की बात की है, जबकि कानूनी विशेषज्ञ उन को हिंसक करार देकर खारिज कर चुके हैं।
उनका कहना था कि ” ट्रम्प के मुसलमानों, आप्रवासियों और अल्पसंख्यकों जैसे कमजोर वर्गों पर हमलों से पता चलता है कि उन्हें उनके मानव अधिकारों से वंचित किया जा सकता है। ”

TOPPOPULARRECENT