Friday , June 23 2017
Home / World / डोनल्ड ट्रंप का मीडिया से नाराजगी जारी, व्हाइट हाउस में आयोजित डिनर पार्टी में नहीं हुए शामिल

डोनल्ड ट्रंप का मीडिया से नाराजगी जारी, व्हाइट हाउस में आयोजित डिनर पार्टी में नहीं हुए शामिल

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अमरीकी मीडिया से नाराजगी का सिलसिला अभी टूटा नहीं है। कार्यकाल के 100वें दिन भी यह देखने को मिला। व्हाइट हाऊस में होने वाले मीडिया संवाददाताओं के डिनर पर ट्रंप ने मीडिया को ‘फेक न्यूज’ पर खूब कोसा।

ट्रंप ने अपनी रैली में सिर्फ मीडिया को नहीं लताड़ा, बल्कि उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी को भी निशाने पर लिया। ट्रंप ने विपक्ष के नेता चंक शूमर को ‘खराब नेता’ बताता हुए कहा कि वो अपनी पार्टी को डूबा देंगे।

ट्रंप हैरिबर्ग, पैनीस्लवानिया में रैली कर रहे थे, जबकि यह प्रोग्राम वॉशिंगटन में स्थित व्हाइट हाऊस में हुआ। दरअसल, ट्रंप ने व्हाइट हाऊस में पत्रकारों के लिए आयोजित डिनर को छोड़कर पेनसिल्वेनिया में कार्यकर्ताओं के बीच जाना पसंद किया।

पेनसिल्वेनिया में ट्रंप ने मीडिया पर तंज कसते हुए अपने कार्यकाल के 100 दिनों को मीडिया की 100 दिन की असफलता से तुलना की। उन्होंने कहा, व्हाइट हाऊस में पत्रकारों की डिनर पार्टी से 200 किलोमीटर दूर आकर वो रोमांचित हैं। इस दौरान ट्रंप ने व्हाइट हाउस में जुटे पत्रकारों का मजाक भी उड़ाया।

ट्रंप ने कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि वहां पर अच्छे डिनर का आयोजन किया गया होगा, मगर हमारा डिनर और शानदार होगा। ट्रंप ने बताया कि उन्हें सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग आएं हैं और उन्होंने बड़ी तादाद में टिकटों की बिक्री की है। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप 2011 में बराक ओबामा के कार्यकाल के दौरान इस डिनर में शामिल हुए थे।

ट्रंप ने कहा कि उन्होंने हर दिन काम किया है,वो इंडस्ट्री में नौकरियों को वापस ले आए हैं। उन्होंने कहा कि इसी के साथ जिसे ‘वॉर ऑन कोल’ कहा गया था वो खत्म हो गई। असल में पेनसिल्वेनिया की अर्थव्यवस्था खनन पर ज्यादा निर्भर है और राष्ट्रपति चुनाव के दौरान एक महत्वपूर्ण राज्य था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT