Saturday , August 19 2017
Home / World / डोनल्ड ट्रम्प अमरीकी सदर नहीं बनेंगे – ओबामा

डोनल्ड ट्रम्प अमरीकी सदर नहीं बनेंगे – ओबामा

अमरीकी सदर बाराक ओबामा ने कैलीफोर्निया में तक़रीर के दौरान सदर की नामज़दगी की दौड़ में शामिल रिपब्लिकन सियासतदानों, बिलख़सूस डोनल्ड ट्रम्प को तन्क़ीद का निशाना बनाया है।

अमरीकी सदर बाराक ओबामा ने कहा है कि वो अब भी यही समझते हैं कि अगले अमरीकी सदर की दौड़ में शामिल रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनल्ड ट्रम्प सदर मुंतख़ब नहीं होंगे।

उन्होंने कहा, उस की वजह ये है कि मुझे अमरीकी अवाम पर काफ़ी एतेमाद है। मेरे ख़्याल में वो जानते हैं कि सदर बनना एक संजीदा काम है। ओबामा ने ये बयान दस जुनूब मशरिक़ी एशियाई मुल्कों के रहनुमाओं के साथ एक समिट के मौक़ा पर अमरीकी रियासत कैलीफोर्निया में ज़राए इबलाग़ के नुमाइंदों से बातचीत करते हुए मंगल और बुध की दरमयानी शब दिया।

उन्होंने मज़ीद कहा, ये किसी टेलीविज़न प्रोग्राम की मेज़बानी या हक़ीक़त पर मबनी शो नहीं और ना ही प्रोमोशन है या मार्केटिंग की नौकरी। सदर बनना काफ़ी मुश्किल काम है। राय आम्मा के जायज़ों के मुताबिक़ 69 साला डोनल्ड ट्रम्प सदारती उम्मीदवारों की फ़ेहरिस्त में रिपब्लिकन जमात की जानिब से काफ़ी अर्से से सरे फ़ेहरिस्त हैं।

इसी माह उन्हें आईवा में सिनेटर टेड क्रूज़ के हाथों प्राइमरी इलेक्शन में शिकस्त का सामना करना पड़ा था ताहम न्यू हेम्पशाइर में वो कामयाब रहे। अमरीकी रियासत साउथ कैरोलाइना में उन्हें क्रूज़ पर सोला प्वाईंटस की बरतरी हासिल है।

TOPPOPULARRECENT