Saturday , March 25 2017
Home / Islami Duniya / डोनल्ड ट्रम्प के नये आदेश के जवाब में ईरान में अमेरिकीयों के आने पर पाबंदी जारी

डोनल्ड ट्रम्प के नये आदेश के जवाब में ईरान में अमेरिकीयों के आने पर पाबंदी जारी

Immigration activists, including members of the DC Justice for Muslims Coalition, rally against the Trump administration's new ban against travelers from six Muslim-majority nations, outside of the U.S. Customs and Border Protection headquarters in Washington, U.S., March 7, 2017. REUTERS/Eric Thayer - RTS11T73

तेहरान: ईरान ने अमेरिकी आंगतुकों के देश में प्रवेश पर बदस्तूर पाबंदी बरकरार रखने का फैसला किया है। उसने यह एलान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से छह मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों पर अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध के लिए जारी नए आदेश के जवाब में किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार रान के उप विदेश मंत्री मजीद तख्त रवानची ने मंगलवार को तेहरान में एक सम्मेलन में कहा कि ” हमारा राष्ट्रपति ट्रम्प के पिछले आदेश के जवाब में कदम बदस्तूर जारी है। ” इस सम्मेलन का विषय ” ट्रम्प के अमेरिका के बारे में क्या किया जा सकता है ” था।

ईरान के विदेश मंत्रालय ने जनवरी में अमेरिकियों के देश में प्रवेश पर पाबंदी आयद कर दी थी. उस ने यह फैसला नए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ईरान सहित सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर पाबंदी आयद करने के जवाब में किया था।

उसने ट्रम्प प्रशासन के आदेश को अपमानजनक, अवैध और अंतरराष्ट्रीय कानूनों और नियमों के खिलाफ बताया था. व्हाइट हाउस ने सोमवार को छह मुस्लिम बहुल देशों सीरिया, ईरान, लीबिया, यमन, सूडान और सोमालिया के नागरिकों पर 90 दिन के लिए अमेरिका में प्रवेश पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दी है लेकिन उसने अपनी पहली सूची में इराक का नाम खारिज कर दिया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT