Friday , March 24 2017
Home / Islami Duniya / डोनाल्ड ट्रंप इन 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका आने पर पाबंदी लगाने की कर रहा तैयारी

डोनाल्ड ट्रंप इन 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका आने पर पाबंदी लगाने की कर रहा तैयारी

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकारी आदेश से यह जानकारी सामने आई है कि ट्रंप सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध के आदेश पर हस्ताक्षर करने का संकेत दिया है. ये सात देशों में सोमालिया, यमन, सूडान, इराक, ईरान, सीरिया, और लीबिया हैं. यह फैसला भारतीय समयानुसार गुरुवार रात तक लिया जा सकता है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हिंदुस्तान के मुताबिक, सीरिया से शरणार्थियों के अमेरिका आने पर पूरी पाबंदी लग सकती है. जबकि अन्य छह देशों के नागरिकों पर 30 से 120 दिनों का प्रतिबंध लगाया जा सकता है. अमेरिका में शरणार्थियों आने की सालाना संख्या भी आधी की जा सकती है.
बता दें कि 2017 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक लाख शरणार्थियों को प्रवेश देना स्वीकार किया था. लेकिन यह अब 50 हजार से भी कम हो सकता है. ट्रंप प्रशासन संदिग्ध आतंकियों और शरणार्थियों के बीच अंतर करने के वीजा इंटरव्यू कार्यक्रम को भी अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर सकती है. जबकि राजनयिक पासपोर्ट, नाटो के वीजा या सी-2 श्रेणी के वीजाधारकों को इन नियमों से छूट मिलेगी.

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी मीडिया में लीक हुए राष्ट्रपति के कार्यकारी आदेश में ट्रंप ने बुधवार को एक इंटरव्यू में कहा कि यह मुस्लिम पर प्रतिबंध नहीं है, ये वे देश हैं जो आतंक से ग्रस्त हैं और इन देशों से आए लोग मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि करीब 20 लाख शरणार्थियों को यूरोपीय देशों ने पनाह देकर भयंकर भूल की है और वहां जो रहा है वह विनाशकारी है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT