Tuesday , August 22 2017
Home / India / डोनाल्ड ट्रंप ने फोन पर की पीएम मोदी से बात, दिया अमेरिका आने का न्योता

डोनाल्ड ट्रंप ने फोन पर की पीएम मोदी से बात, दिया अमेरिका आने का न्योता

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रवपति डोनाल्डं ट्रंप मंगलवार रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका आने का न्योता दिया. फोन कॉल के दौरान ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया कि दुनिया की चुनौतियों से निपटने के लिए अमेरिका भारत को सच्चा मित्र और सहयोगी समझता है. व्हाइट हाउस ने जारी एक बयान में कहा कि दोनों प्रमुखों ने आर्थिक और रक्षा के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने और क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर जोर दिया.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पीएम मोदी उन नेताओं में से एक हैं जिन्होंने ट्रंप को जीत की बधाई थी. डोनाल्ड ट्रंप के शपथ लेने के तत्काल बाद पीएम मोदी ने कई ट्वीट किए. आज तक के अनुसार, एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभालने पर आपको बधाई. आपको शुभकामनाएं कि आप आने वाले वर्षों में अमेरिका को पहले से बड़ी उपलब्धियों की ओर ले जाएं. मोदी ने आगे कह कि वे द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने और सहयोग की पूरी क्षमता का दोहन करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने को लेकर आशावान हैं.

बता दें कि पीएम मोदी पांचवें ऐसे विदेशी नेता हैं, जिनसे ट्रंप ने 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करने के बाद फोन पर बात की है. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप की पीएम मोदी से टेलीफोन पर बातचीत हुई. वहीँ 21 जनवरी को ट्रंप ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नितो से बात की थी. उन्होंने रविवार को इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से भी बात की थी और सोमवार को मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी से फोन पर बात की.

TOPPOPULARRECENT