Wednesday , August 23 2017
Home / Khaas Khabar / डोनाल्ड ट्रम्प की ब्रिटेन यात्रा को बैन किया जाए: मेयर सादिक खान

डोनाल्ड ट्रम्प की ब्रिटेन यात्रा को बैन किया जाए: मेयर सादिक खान

लंदन: लंदन के मेयर सादिक खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों को क्रूर और नस्लवादी करार दिया है जबकि ब्रिटेन भर में ट्रम्प विरोधी विरोध प्रदर्शन करते हुए उनके ब्रिटेन यात्रा को रद्द करने की मांग की गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डी डब्ल्यू की खबरों के अनुसार सादिक खान ने कहा है कि सात मुस्लिम देशों के नागरिकों पर यात्रा प्रतिबंध लगाने से अमेरिकी सुरक्षा में सुधार के बजाय इसे और अधिक नुकसान पहुंचेगा। ब्रिटेन के महत्वपूर्ण मुस्लिम नेताओं में से एक सादिक खान के अनुसार वे इस बारे में जल्द ही उच्च अमेरिकी राजनयिकों से मिलने वाले हैं और उन्हें भी अपनी चिंता से सूचित करेंगे।

मीडिया में जारी एक बयान के अनुसार सादिक खान का कहना था, कि ” लोगों को बिना किसी कारण के और केवल उनके विश्वास या फिर किसी देश में पैदा होने की वजह से निशाना बनाना एक क्रूर और नस्लवादी रवैया है। ”

विपक्षी दल लेबर पार्टी से संबंध रखने वाले और पिछले साल लंदन के मेयर बनने वाले खान का प्रधानमंत्री टरेज़ामे से कहना था कि उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे को तब तक रद्द कर देना चाहिए, जब तक मुसलमानों पर यात्रा निरस्त नहीं की जाती।

दूसरी ओर ब्रिटेन भर में अमेरिकी राष्ट्रपति के निर्धारित दौरा ब्रिटेन और सात मुस्लिम देशों के नागरिकों पर वीजा प्रतिबंध लगाने के खिलाफ प्रदर्शन किए गए। ब्रिटेन में अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे के खिलाफ एक ऑनलाइन याचिका भी दायर की गई है, जिस पर अब तक सोलह लाख से अधिक ब्रिटिश नागरिक हस्ताक्षर कर चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT