Monday , August 21 2017
Home / World / ढाका हमलाः आतंकी मीर सबीह मुबश्शर के वालिद ने मांगी दुनिया से मांफी

ढाका हमलाः आतंकी मीर सबीह मुबश्शर के वालिद ने मांगी दुनिया से मांफी

ढाका : ढाका हमले पर बांग्लादेश ने कहा, IS ने नहीं ISI ने कराया हमला बारिश में भीगते ‘पिता’ की यह तस्‍वीर इंटरनेट पर हो रही है वायरल. पुलिस ने मीर हयात कबीर को फोन करके कहा कि वह मिलिट्री हॉस्पिटल की मॉचरी में जाएं और वहां 18 वर्षीय बेटे मीर सबीह मुबश्शर के लाश की शिनाख्त करें। ढाका में विदेशी कंपनी में एक्‍जीक्‍यूटिव कबीर ने कहा कि वह मॉचरी में जाकर बेटे के शव की शिनाख्‍त करने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि वह इन परिस्थितियों में वह बेटे के अंतिम संस्‍कार की तैयारी कैसे कर सकते हैं? कबीर ने कहा कि अपने बेटे की ओर से वह पूरी दुनिया से मांफी मांगते हैं।

29 फरवरी को मुबश्‍शर के लापता होने के बाद से ही कबीर लगातार पुलिस के संपर्क में थे। वह ढाका के टॉप प्राइवेट स्‍कूल्‍स में से एक स्‍कोलास्टिका स्‍कूल का छात्र था। वह एक दिन कक्षा के लिए घर से निकला था, लेकिन उसने क्‍लास नहीं की और उसके बाद कभी घर नहीं लौटा।

कबीर ने कहा क‍ि इसके बाद से ही वह मदद के लिए पुलिस और देश के सुरक्षा अधिकारियों के चक्‍कर काट रहे थे। कबीर ने उन्‍हें अपने बेटे की तस्‍वीर भी दी थी। इसके साथ यह भी बताया था कि वह दिन में पांच बार नमाज पढ़ता है और स्‍थानीय मस्जिद में अक्‍सर जाया करता था।

कबीर के रिश्‍तेदारों ने बताया कि मुश्‍शबीर को मस्जिद में मिलने वाले या स्‍कूल में मिलने वाले लोगों ने चरमपंथी बना दिया। कबीर ने कहा कि उन्‍हें पूरा यकीन है कि कुछ इस्‍लामिक संगठनों ने उनके लड़के को भर्ती कर उसका ब्रेन वॉश कर दिया। उन्‍होंने कहा कि परिवार को इसकी कोई जानकारी नहीं थी कि वह चरमपंथी बन गया है।

भारत में जिहाद के लिए जैश जमा कर रहा है मस्जिद के बाहर फंड

उन्‍होंने बताया कि वह पहले गिटार बजाया करता था, मगर गायब होने के तीन महीने पहले उसने गिटार बजाना छोड़ दिया था। जब कबीर ने इसके बारे में पूछा तो मुश्‍शबीर ने जबाब दिया कि संगती अच्‍छा नहीं है। संगीत और डांस में यकीन करना बुरा असर छोड़ता है।

TOPPOPULARRECENT