Thursday , August 24 2017
Home / India / तमिलनाडु: ई. पलानीसामी बने राज्य सातवें मुख्यमंत्री

तमिलनाडु: ई. पलानीसामी बने राज्य सातवें मुख्यमंत्री

तमिलनाडू: तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव ने इदापड्डी पलानीस्वामी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में गोपनीयता की शपथ दिलाई. जिसके बाद वे अब तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. इसके अलावा 31 मंत्रियों को भी पद और गोपनयीता की शपथ दिलाई गई. बता दें कि सूबे के गवर्नर ने नए मुख्यमंत्री को 15 दिन के भीतर बहुतमत साबित करने को कहा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता के अनुसार, शशिकला के बेहद करीबी इदापड्डी पलानीस्वामी के तमिलनाडु का मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य में सियासी संकट खत्म हो गया. पलानीस्वामी ने गुरुवार को राजभवन में राज्य के गवर्नर विद्यासागर राव से मुलाकात की. पलानीस्वामी ने 124 विधायकों के समर्थन होने का दावा किया. गत 5 फरवरी को अन्नाद्रुमक महासचिव वीके शशिकला को अन्नाद्रुमक विधायक पार्टी का नेता चुना गया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री पन्नीरसेलवलम ने उनके खिलाफ विद्रोह छेड़ दिया था.

राज्यपाल ने अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में फैसले के चलते अपना निर्णय लंबित रखा, 15 फरवरी को उच्चतम न्यायालय ने फैसला सुनाया और शशिकला की दोषसिद्धि और सजा को बरकरार रखने के बाद उनके मुख्यमंत्री बनने की उम्मीदें समाप्त हो गयीं. इससे पहले तक वह इस पद की प्रबल दावेदार थीं.

उल्लेखनीय है कि पनीरसेल्वम के पास बहुत अधिक संख्या में विधायकों का समर्थन नहीं है लेकिन वह इस बात पर जोर दे रहे हैं कि अगर उन्हें कहा जाए तो वह सदन में विश्वास मत हासिल करेंगे. लेकिन राज्यपाल ने पलानीस्वामी को सरकार बनाने का न्योता दिया था.

TOPPOPULARRECENT