Thursday , July 27 2017
Home / Delhi / Mumbai / तमिलनाडु के किसानों के प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

तमिलनाडु के किसानों के प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

नई दिल्ली: जंतर-मंतर पर अपनी मांगों के संबंध में पिछले 28 दिनों से धरने पर बैठे तमिलनाडु के किसानों ने साउथ ब्लॉक स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर नग्न होकर प्रदर्शन किया। किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पुलिस के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन देने के लिए साउथ ब्लॉक गया था।

उस समय प्रधानमंत्री कार्यालय में नहीं थे। कुछ देर इंतेजार करने के बाद सूखे और कर्ज से परेशान किसानों से इंतेजार बर्दाश्त नहीं हुआ और इसमें से एक किसान पुलिस कार पर अचानक कूद पड़ा और नग्न होकर सड़क पर दौड़ने लगा। इस वजह से वहाँ अजीब स्थिति पैदा हो गई।

बाद में कुछ और किसान भी नंगे होकर सड़क पर आ गए। यह किसान पिछले 28 दिन से जंतर-मंतर पर अपनी मांगों के संबंध में प्रदर्शन कर रहे हैं। उनसे मिलने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी गए थे। इसके अलावा कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर और डीएमके नेता कानोमोझय भी इन किसानों से मिल चुकी है तमिलनाडु के इन किसानों का कहना है कि वह गंभीर सूखे और कर्ज़‌ के बोझ के तले दबे हुए हैं।

राज्य में पूर्वोत्तर मानसून के दौरान कम बारिश हुई है। किसानों का कहना है कि सूखे और कर्ज़‌ भारी बोझ की वजह से आत्महत्या के मामले बढ़ रहे हैं। उनकी मांग है कि सरकार कर्ज माफी के साथ किसानों के लिए राहत पैकेज भी दें। मद्रास हाईकोर्ट भी किसानों की परेशानियों को देखते हुए कर्ज़‌ माफी की हिदायत दे चुकी है।

TOPPOPULARRECENT