Tuesday , September 26 2017
Home / India / तमिलनाडु: सीएम पलानीसामी विश्वासमत हासिल करने में हुए कामयाब

तमिलनाडु: सीएम पलानीसामी विश्वासमत हासिल करने में हुए कामयाब

चेन्नई। तमिलनाडु विधानसभा में 122 अन्नाद्रमुक विधायकों का मुख्यमंत्री इ पलानीसामी को समर्थन मिला है, जबकि आठ अन्नाद्रमुक विधायकों ने उनके विरोध में मत दिया। इस प्रकार वे बहुमत के जादुई आंकड़े को प्राप्त कर चुके हैं। उधर, गवर्नर सी विद्यासागर राव से मिलने विपक्ष के नेता एमके स्टालिन पहुंचे हैं।

तमिलनाडु विधानसभा में आज अन्नाद्रमुक के वीके शशिकला कैंप से आने वाले नये मुख्यमंत्री इ पलानीसामी के विश्वासमत हासिल करने के दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ और इस कारण कम से कम दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। मुख्य विपक्ष डीएमके के विधायकों ने स्पीकर पी धनपाल की मेज तोड़ दी, कागज फेंक दिये और यहां तक की उनके साथ धक्का-मुक्की भी की गयी।

स्पीकर धनपाल ने कहा कि उनकी शर्ट भी विपक्षी विधायकों ने फाड़ दी. नाराज स्पीकर ने इस कारण एम सुब्रमण्यन के नेतृत्व में हंगामा कर सात डीएमके विधायकों को मार्शल से बाहर करवा दिया। हालांकि वे लोग सदन के प्रवेश द्वार के पास चहलकदमी करते देखे गये। बाद में विपक्ष के नेता एमके स्टालिन को भी मार्शल के द्वारा बाहर करवाया गया।

आज सदन की कार्यवाही शुरू होने पर स्टालिन ने इस बात पर सवाल उठाया कि पलानीसामी को बहुमत साबित करने की आखिर इतनी जल्दी क्यों थी। स्टालिन व पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने स्पीकर से विश्वासमत हासिल करने की तारीख बढ़ाने की मांग की। पन्नीरसेल्वम ने यह भी मांग की थी कि विधायकों का गुप्त मतदान करवाया जाये।

विश्वासमत हासिल करने की प्रक्रिया में दिग्गज नेता एम करुणानिधि शामिल नहीं हुए हैं। 236 विधायक वाले तमिलनाडु विधानसभा में आज सदन की कार्यवाही में 228 विधायक शामिल हुए हैं।

TOPPOPULARRECENT