Thursday , August 17 2017
Home / Hyderabad News / तमिलनाडु में 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी MIM

तमिलनाडु में 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी MIM

हैदराबाद ! अखिल भारतीय स्तर पर अपनी उपस्थिति की योजना को आगे बढ़ाते हुए मजसिल-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में छह सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। तमिलनाडु में अगले महीने विधानसभा चुनाव होनेवाले हैं। एमआईएम के सूत्रों ने बताया कि जिन निर्वाचन क्षेत्रों में मुस्लिम और दलित मतदाताओं की अच्छी उपस्थिति है, पार्टी वहां अपने उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी ने ऐसे छह सीटों की पहचान कर ली है, जिनमें चेन्नई, वेल्लोर और कृष्णागिरि शामिल हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हालांकि अभी तक पार्टी ने आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की है। लेकिन सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी तमिलनाडु में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की इच्छुक है, क्योंकि यहां की पार्टी इकाई एक साल से ज्यादा समय से चल रही है।

हैदराबाद की इस पार्टी ने चेन्नई में आए बाढ़ के दौरान भी लोगों को राहत पहुंचाने के कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था।

एमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी वनियमवाड़ी में नौ अप्रैल को एक रैली को संबोधित करेंगे, जहां 16 मई को होनेवाले चुनावों को लेकर वह अपनी पार्टी की रणनीति का खुलासा करेंगे।

एमआईएम ने महाराष्ट्र के 2014 के विधानसभा चुनाव में भी भाग लिया था, जिसमें उसे दो सीटों पर सफलता मिली। वहीं, बिहार विधानसभा चुनाव में एमआईएम ने छह सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन उसे एक भी सीट नहीं मिली।

एमआईएम के नेताओं ने कई बार पर्याप्त संकेत दिए हैं कि वे आनेवाले उत्तर प्रदेश और कर्नाटक के विधानसभा चुनावों में भी अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

तेलंगाना की 120 सदस्यीय विधानसभा में एमआईएम के सात विधायक हैं। इसके अलावा पार्टी की तेलंगाना, कर्नाटक और महाराष्ट्र में भी महत्वपूर्ण उपस्थिति है।

TOPPOPULARRECENT