Friday , October 20 2017
Home / India / तमिलनाडु: राज्यपाल पलानीसामी को आज भेज सकते हैं सरकार बनाने का न्योता

तमिलनाडु: राज्यपाल पलानीसामी को आज भेज सकते हैं सरकार बनाने का न्योता

चन्नई: तमिलनाडु में जारी राजनीतिक संघर्ष आज नया मोड़ ले सकता है. शशिकला खेमे का वफादार नेता ई पलानीसामी ने राज्यपाल से कहा है कि उनके साथ 124 विधायकों का समर्थन है. ऐससा कयास लगाया जा रहा है कि कार्य वाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम की उम्मीदों पर पानी फिर सकने की पूरी संभावना है. राज्यपाल पलानीसामी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं. इस संबंध में कोई भी कदम उठाने से पहले राज्यपाल कानूनी सलाह भी ले सकते हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमरउ जाला के अनुसार, शशिकला के जेल जाने पर पनीरसेल्वम की फिर से मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद को बल मिला था, लेकिन कल देर रात राज्यपाल से हुई दोनों खेमों के नेताओं की मुलाकात के बाद पनीरसेल्वम का मामला खटाई में पड़ता दिख रहा है. इसकी बड़ी वजह है पलानीसामी का वह दावा, जिसमें उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात के दौरान कहा कि उनके साथ AIADMK के 124 विधायकों का समर्थन है. जबकि पनीरसेल्वम ने राजभवन में कहा कि उनके पास 8 विधायकों का समर्थन है. उनके समर्थकों को शशिकला ने एक होटल में बंद कर रखा है. वहीं शशिकला ने इस आरोप को खारिज कर दिया था.
कयास लगाये जा रहे हैं कि पलानीसामी के समर्थकों के आंकड़े को देखते हुए राज्यपाल उन्हें सदन में बहुत साबित करने का मौका दे सकते हैं.
शशिकला खेमे के एक और समर्थक डी. जयकुमार के मुताबिक पलानीसामी को विधायकों का पूरा समर्थन हासिल है. समर्थकों ने राज्यपाल से गुरुवार को पलानीसामी को बुलाकर सरकार बनाने का निवेदन किया है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने एआईएडीएमके की महासचिव शशिकला को आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी करार देते हुए उन्हें 4 साल कैद की सजा सुनाई. कोर्ट के इस फैसले के साथ ही शशिकला का तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनने का सपना टूट गया है.

TOPPOPULARRECENT