Thursday , July 27 2017
Home / Punjab / तमिलनाडु: शशिकला ने राज्यपाल को पत्र लिखकर बहुमत साबित करने का समय मांगा

तमिलनाडु: शशिकला ने राज्यपाल को पत्र लिखकर बहुमत साबित करने का समय मांगा

नई दिल्ली। तमिलनाडु में इस वक्त राजनीतिक घमासान चल रही है। इस बीच शशिकला ने राज्यपाल विद्यासागर राव को पत्र लिखा है। उन्होंने राज्यपाल से बहुमत साबित करने के लिए समय मांगा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए समय देने की मांग की है।

वैसे उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लंबित चल रहा मामला उन्हें सरकार बनाने समस्या पैदा कर सकता है। सूत्रों की मानें तो तमिलनाडु के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव सरकार बनाने के लिए शशिकला को न्योता नहीं दे सकते हैं।

बताते चलें कि शशिकला के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला लंबित है। सुप्रीम कोर्ट में चल रहे शशिकला के खिलाफ इस मामल के चलते राज्यपाल शशिकला को सरकार गठन के लिए नहीं बुला सकते हैं। राजभवन के पीआरओ ने बताया है कि राज्यपाल विद्यासागर राव ने गृह मंत्रालय को भी रिपोर्ट नहीं सौंपी है।

दैनिक जागरण की खबरों के मुताबिक, अन्नाद्रमुक से बर्खास्त किए जाने के बाद मधुसूदनन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर उससे आग्रह किया है कि वह शशिकला को अन्नाद्रमुक की महासचिव के रूप में मान्यता नहीं दे क्योंकि उनका निर्वाचन पार्टी के नियमों के मुताबिक नहीं हुआ है। पार्टी नियमों के मुताबिक केवल कॉडर ही महासचिव का चुनाव कर सकते हैं। महासचिव पद के उम्मीदवार को पार्टी में कम से कम पांच साल पूरे करना जरूरी है।

शशिकला 31 मार्च 2012 में अन्नाद्रमुक में वापस आईं, पार्टी में उनके पांच साल नहीं हुए हैं इसलिए वह महासचिव बनने के योग्य नहीं हैं। एक और अन्नाद्रमुक नेता पन्नीरसेल्वम के साथअन्नाद्रमुक के एक और नेता ई. पोन्नूसामी शुक्रवार को मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के समर्थन में आ गए।

TOPPOPULARRECENT