Tuesday , October 17 2017
Home / Bihar News / तशहीरी मुहिम खत्म, वोटिंग कल

तशहीरी मुहिम खत्म, वोटिंग कल

बिहार एसेम्बली की 10 सीटों के लिए होनेवाले जिमनी इंतिख़ाब में जुमेरात को वोटिंग होगा। मंगल की शाम छह बजे तमाम एसेम्बली इलाकों में तशहीर का शोर थम गया। इसके साथ ही इन तमाम एसेम्बली हल्कों में शराब की फरोख्त पर भी पूरी तरह पाबंदी लगा द

बिहार एसेम्बली की 10 सीटों के लिए होनेवाले जिमनी इंतिख़ाब में जुमेरात को वोटिंग होगा। मंगल की शाम छह बजे तमाम एसेम्बली इलाकों में तशहीर का शोर थम गया। इसके साथ ही इन तमाम एसेम्बली हल्कों में शराब की फरोख्त पर भी पूरी तरह पाबंदी लगा दिया गया है। साथ ही वोटिंग के 48 घंटे पहले से किसी क़िस्म की इजलास और जुलूस निकालने पर भी रोक लगा दिया गया है। इधर वोटिंग को लेकर तमाम एसेम्बली हल्कों में तैयारी पूरी कर ली गयी है।

सात एसेम्बली हल्कों में वोटिंग सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। हाजीपुर, परबत्ता और बांका एसेम्बली हल्कों में वोटिंग का वक़्त सुबह सात बजे से दोपहर चार बजे तक मुकर्रर किया गया है। वोटिंग को लेकर चीफ़ एलेक्शन कमीशर ओहदेदार दफ्तर में कंट्रोल रूम कायम किया गया है। इसका नंबर 0612-2215978 और फैक्स नंबर-0612-2215611 है। एडिशनल चीफ़ एलेक्शन ओहदेदार आर लक्ष्मणन ने बताया कि मंगल को चीफ़ एलेक्शन ओहदेदार अजय नायक ने जिमनी एलेकशन वाले जिलों के डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। वोटिंग खत्म कराने के लिए सैप और बीएमपी की 90 कंपनियां तैनात की गयी है।

बुध को वोटिंग मुलाज़िमीन को डिस्पैच कर दिया जायेगा। फीसद सेंट्रल पारा मिलिट्री फोर्स के जवानों को लगाया गया है। अभी तक ज़ाब्ता एखलाक कानून के तीन मामलों में सनाह दर्ज करायी गयी है। एलेक्शन को पूरा कराने के लिए 96 नाका को अलर्ट कर दिया गया है। 10 एसेम्बली हल्कों में 195 टोलों को हेसास का ऐलान किया गया है। इन टोलों में 448 मुतासीर कुन लोगों की शिनाख्त की गयी है।

अभी तक 46 असलाह और 146 कारतूस जब्त किये गये है। इस दौरान दो गैर कानूनी शराब की भट्ठियों को जब्त किया गया है। अभी तक 2201 लाइसेंसी असलाह जमा कराये गये है। साथ ही 11 हजार 114 लोगों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किये गये, जिनमें 3225 का पालन कराया जा चुका है। वोटिंग के दौरान 2422 कंट्रोल यूनिट और 2422 बैलेट यूनिट का इस्तेमाल किया जायेगा।

TOPPOPULARRECENT