Monday , May 29 2017
Home / India / ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी, आस पास के इलाके की सुरक्षा बढ़ाई गई

ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी, आस पास के इलाके की सुरक्षा बढ़ाई गई

आगरा: विश्व के प्रसिद्ध इमारतों में से एक ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इस धमकी के बाद इस एतिहासिक धरोहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अपर पुलिस महानिदेशक के मुताबिक, कुछ लोगों ने इंटरनेट पर एक लिंक बनाकर उसे प्रसारित कर दिया है. बताया जा रहा है कि यह आईएसआईएस की धमकी है, लेकिन हम इसकी सच्चाई की तह तक पहुँचने का प्रयास कर रहे हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वन इंडिया के मुताबिक, आईएस के एक हिमायती मीडिया ग्रुप ने 14 मार्च को एक तस्वीर जारी किया है. ग्राफिक में ताजमहल पर क्रास का निशान है और उस पर न्यू टारगेट लिखा है. जिसमे एक वैन बनी है उसके ऊपर अंग्रेजी में लिखा है आगरा इस्तिशादी यानी आगरा शहीद. इसके अलावा एक बम की तस्वीर भी बनी है, जो आत्मघाती बम हमले की तरफ इशारा करती है. इस ग्राफिक से यह समझा जा सकता है कि ताजमहल किसी आतंकी संगठन का अगला निशाना हो सकता है.

वहीँ अपर पुलिस महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी ने कहा कि इस ग्राफिक्स के सामने आने के बाद से सीआईएसएफ द्वारा ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था और चुस्त दरुस्त कर दी गई है. आस-पास के इलाके में सघन तलाशी अभियान चलायी जा रही है. चार वॉचिंग टॉवरों से हर वक्त निगरानी की जा रही है. 12 जवान नाइट विजन कैमरों से धरती और आसमान पर लगातार नजरें गड़ाए हैं.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT