Tuesday , October 17 2017
Home / Bihar News / तारामंडल में लगी आग यूपीएस रूम खाक

तारामंडल में लगी आग यूपीएस रूम खाक

इंदिरा गांधी तारामंडल के यूपीएस (सर्वर) रूम में बुध को आग लग गयी। जिसमें करीब पांच लाख रुपये के 60 बैटरी और यूपीएस जल कर खाक हो गये। वाकिया दोपहर 2:45 बजे हुई। इत्तिफाक़ था कि ठीक पांच मिनट पहले स्काइ थियेटर में शो खत्म हो चुका था। शो दे

इंदिरा गांधी तारामंडल के यूपीएस (सर्वर) रूम में बुध को आग लग गयी। जिसमें करीब पांच लाख रुपये के 60 बैटरी और यूपीएस जल कर खाक हो गये। वाकिया दोपहर 2:45 बजे हुई। इत्तिफाक़ था कि ठीक पांच मिनट पहले स्काइ थियेटर में शो खत्म हो चुका था। शो देख रहे ज़्यादातर लोग बाहर आ चुके थे। जानकारी मिलते ही छह दमकल गाडियाँ जाये हादसा पर पहुंचीं। आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझा दिया गया।

स्टेट फायर अफसर क्लेमेंट फ्लोरियन ने बताया कि आग बुझाने में ज्यादा वक्त नहीं लगा। इत्तिला मिलते ही डीएसपी (कानून-निज़ाम) ममता कल्याणी, टाउन डीएसपी मनोज कुमार तिवारी और कोतवाली थाना इंचार्ज अमन कुमार भी जाये हादसा पर पहुंचे। तारामंडल के अहलकारों ने बताया कि यूपीएस रूम में पहले एक बैटरी में आग लगी थी। धीरे-धीरे दीगर बैटरियां भी चपेट में आ गयीं।
कल से होगा शो
आग लगने के बाद दो शो मंसूख कर दिये गये। जुमेरात को यौम ए आज़ादी पर छुट्टी है। महकमा सेक्रेटरी के मुताबिक, 16 अगस्त से शो को फिर से चालू कर दिया जायेगा।

TOPPOPULARRECENT