Wednesday , October 18 2017
Home / Uttar Pradesh / तालिबे इल्म पर लाठी चार्ज, एक दर्जन जख्मी, मुखालिफत में आज पलामू बंद

तालिबे इल्म पर लाठी चार्ज, एक दर्जन जख्मी, मुखालिफत में आज पलामू बंद

नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी में अहाते में बुध को मुजाहिरा कर रहे तालिबे इल्म पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। राइफल के कुंदे से भी पिटाई की। लाठी चार्ज और भगदड़ में एक दर्जन से ज़्यादा तालिबे इल्म जख्मी हो गये। वाकिया दोपहर 1.50 बजे की ह

नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी में अहाते में बुध को मुजाहिरा कर रहे तालिबे इल्म पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। राइफल के कुंदे से भी पिटाई की। लाठी चार्ज और भगदड़ में एक दर्जन से ज़्यादा तालिबे इल्म जख्मी हो गये। वाकिया दोपहर 1.50 बजे की है। तालिबे इल्म के मुताबिक, पुलिस मुलाज़िमीन ने बेवजह लाठी चलायी।

यूनिवर्सिटी अहाते से सदिक मंजिल चौक और को-ऑपरेटिव मोड़ तक तालिबे इल्म को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। ऑल इंडिया स्टूडेंट कॉन्सिल के बैनर तले ये तालिबे इल्म साबिक़ मुकर्रर प्रोग्राम के तहत नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी में तालीमी बद उनवानी के खिलाफ मुजाहिरा कर रहे थे।

तालिबे इल्म जिला स्कूल मैदान से जुलूस की शक्ल में यूनिवर्सिटी अहाते पहुंचे थे। यहां पहले से पुलिस फोर्स की तैनाती की गयी थी। यूनिवेर्सिटी अहाते में मुजाहिरा के बाद दोपहर एक बजे तालिबे इल्म ने सभा की। इल्ज़ाम है कि तालिबे इल्म जब अपनी मांग पर अड़े रहे, तो पुलिस अफसरों ने लाठी चार्ज का हुक्म दे दिया। इससे भगदड़ मच गयी। तालिबे इल्म को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया।

मुखालिफत में आज पलामू बंद

ऑल इंडिया स्टूडेंट कॉन्सिल के यूनिवर्सिटी कोंवेनर ज्योति पांडेय ने कहा कि पुलिस ने तालिबे इल्म के खिलाफ वहशियाना कार्रवाई की है। इसके मुखालिफत में जुमेरात को पलामू डिवीजन बंद बुलाया गया है

TOPPOPULARRECENT