Friday , August 18 2017
Home / Crime / तिहाड जेल में कैदी का बेरहमी से क़त्ल

तिहाड जेल में कैदी का बेरहमी से क़त्ल

नई दिल्ली तिहाड जेल में कैदियों की सेक्युरिटी पर सवाल खडे होते रहे है। चार महीने में तीसरी मरतबा कैदी के क़त्ल का मामला सामने आया है। इल्ज़ाम है कि तिहाड जेल के हाई सिक्युरिटी वार्ड में एक कैदी का साथी चार कैदियों ने रॉड और ग्रिल से पीट-पीटकर क़त्ल कर दिया। यह वाकिया मंगल के रोज़ देर रात की बताई जा रही है। फौतशुदा कैदी का नाम दीपक बताया जा रहा है।

यह वारदात तिहाड में जेल नंबर 8 में हुई। क़त्ल का इल्ज़ाम कैदी सतपाल, मनप्रीत सिंह, रियाज और सरोज पर लगा है। दीपक क़त्ल और डकैती के मामले में जेल में बंद था। पुलिस ज़राये के मुताबिक, फौतशुदा दीपक चारों मुल्ज़िमो के साथ काफी दिनों से रह रहा था। फौतशुदा कैदी ने जेल इंतेज़ामिया को अपने साथी कैदियों के बारे में कोई शिकायत भी नहीं की थी। ऐसे में क़त्ल की वजह मालूम नहीं चल पायी है। पुलिस इस मामले की वजह तलाशने में जुट गई है।

इससे पहले, 11 मई 2015 को एक ऐसा ही मामला सामने आया था। तीन कैदियों ने तिहाड जेल में क़त्ल के एक मुल्ज़िम को मुबय्यना तौर पर मार डाला था। अजय कुमार वार्ड नंबर 15 की ओर जा रहा था कि तभी तीन लोगों ने उसे घेर लिया और तेज धार वाली चीज से उस पर हमला किया। और उसकी मौत हो गई।

TOPPOPULARRECENT