Wednesday , July 26 2017
Home / Delhi News / तीन तलाक़ और यूसीसी पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी मोदी सरकार के लिए सीख़- शहज़ाद पूनावाला

तीन तलाक़ और यूसीसी पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी मोदी सरकार के लिए सीख़- शहज़ाद पूनावाला

नई दिल्ली।कांग्रेस नेता शहजाद पुनावाला ने कहा- ‘आज माननीय सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह यूसीसी को अलग करके सिर्फ़ तीन तलाक़ को मानव अधिकार के नज़रिए से देखते हुए उसपर फ़ैसला करेगी’। कांग्रेस नेता और एडवोकेट शहज़ाद पूनावाला ने यह भी कहा कि किसी भी विचाराधीन मामले पर बोलना संभव नहीं पर यह मोदी सरकार को अब समझ लेना चाहिए कि पीछे के दरवाज़े से जो यूसीसी लाने की कोशिश वो कर रहे थे यूपी चुनाव से पहले वह पूरी तरह से नाजायज़ है।

लॉ कमिशन ने उनके इशारे पर ऐसा बेहूदा सवालनामा तैयार किया था जिससे तीन तलाक़ के ज़रिए यूपी चुनाव से पहले यूसीसी के मामले पर साम्प्रदायिक सियासत की कोशिश की जा सके।

अब वह कोशिश नाकाम हो चुकी है तो मोदी सरकार यूसीसी का रट अलापना बंद करे और ध्रुविकरण न करे ! जहाँ तक तीन तलाक़ की बात है उसे सुप्रीम कोर्ट मानव अधिकार के चश्मे से देख रहा है तो सुप्रीम कोर्ट यह भी बता दे कि बीवी को बिना तलाक़ छोड़ना क्रूरता और मानवअधिकार का हनन नहीं है?

खाप पंचायत के महिला विरोधी फ़ैसले मानवाधिकार का विषय नहीं है? भाजपा सरकार इन मुद्दों को भी उठाए और कोर्ट इसपर तवज्जो दे। वैसे भाजपा को मुस्लिम महिलाओं की चिंता है यह अच्छी बात है तो उम्मीद है जकिया जाफ़री और नजीब की माँ का ख़याल भी भाजपा को आता होगा?

तीन तलाक़ और उस पर हो रही सियासत पर मैंने तफ़सील से अपनी बात को ऊपर की वीडियो में साँझा की है जिससे देखकर आप मेरे विचारों को समझ सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT