Sunday , August 20 2017
Home / Khaas Khabar / तीन तलाक के पक्ष में नहीं है शिया पर्सनल लॉ बोर्ड !

तीन तलाक के पक्ष में नहीं है शिया पर्सनल लॉ बोर्ड !

लखनऊ। तलाक को लेकर एक बार फिर से ख़ीचतान शुरू हो चुकी है । तलाक के मसले को लेकर ये विवाद कोई नया नहीं है इसी कडी में आज ऑल इण्डिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि वह तीन तलाक के पक्ष में नहीं है और वह इसके खिलाफ उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर सकता है।

बोर्ड की एक्जीक्यूटिव कमेटी की आज यहां सुल्तानुल मदारिस में हुई बैठक के बाद प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने बताया कि मौजूदा नियम के मुताबिक शियाओं में तीन तलाक की व्यवस्था सही नहीं पायी गई। इस पर बैठक में काफी चर्चा हुई।

इस बीच, बोर्ड ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के दौरान कल उनसे नहीं मिलने का निर्णय लिया है, हालांकि कुछ शिया मुसलमानों के साथ उनकी बैठक तय मानी जा रही है। अब्बास ने कहा कि मनमोहन सरकार के दौरान गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी ने शिया समुदाय के कोई ठोस काम नही किया इसिलए अब मिलने का कोई औचित्य नहीं है।

देश में तीन तलाक को लेकर बहस चल रही है। ऐसे में शिया पर्सनल लॉ बोर्ड का यह निर्णय काफी अहम है। बोर्ड ने सरकार और न्यायालय से इसमें दखल देने का आग्रह किया है। तलाक को लेकर आये शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के इस बयान के बाद ये मुद्दा एकबार फिर तूल पकडेगा ये बिल्कुल तय लग रहा है ।
तीन तलाक के पक्ष में नहीं है शिया पर्सनल लॉ बोर्ड !

TOPPOPULARRECENT